दिल्ली का कनॉट प्लेस है दुनिया का ”छठा” सबसे महंगा कार्यालय स्थल

नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली का कनॉट प्लेस इलाका दुनिया का छठा सबसे महंगा कार्यालय गंतव्य है. प्रॉपर्टी सलाहकार सीबीआरइ ने आज कहा कि पिछले साल की तुलना में कनॉट प्लेस दो स्थान चढा है. पिछले साल यह आठवें स्थान पर था. दुनियाभर के 50 महंगे कार्यालय स्थलों की सूची में मुंबई का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 30, 2014 6:43 PM
नयी दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली का कनॉट प्लेस इलाका दुनिया का छठा सबसे महंगा कार्यालय गंतव्य है. प्रॉपर्टी सलाहकार सीबीआरइ ने आज कहा कि पिछले साल की तुलना में कनॉट प्लेस दो स्थान चढा है. पिछले साल यह आठवें स्थान पर था.
दुनियाभर के 50 महंगे कार्यालय स्थलों की सूची में मुंबई का ब्रांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स 16वें स्थान तथा नरीमन पाइंट 32वें स्थान पर कायम हैं. सीबीआरई ने अपने बयान में कहा कि कनॉट प्लेस में कार्यालय स्थल का किराया 160 डॉलर प्रति वर्ग फुट सालाना है और यह दुनिया का छठा सबसे महंगा गंतव्य है. इससे पहले जून में जारी पिछली सूची में कनॉट प्लेस आठवें स्थान पर था. किराया लागत में किराये के अलावा स्थानीय करों व सेवा शुल्क को शामिल किया जाता है.
इस समय लंदन का वेस्ट एंड दुनिया का सबसे महंगा कार्यालय स्थल बना हुआ है. यहां किराया दर 274 डालर प्रति वर्ग फुट सालाना है. हांगकांग (सेंट्रल) दूसरे स्थान पर है. इनके बाद बीजिंग (फाइनेंस स्टरीट), बीजिंग सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट और मॉस्को का नंबर आता है.
सीबीआरइ के दक्षिण एशिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अंशुमान मैगजीन ने कहा कि कनॉट प्लेस 2014 की पहली तिमाही के मुकाबले हालांकि दो स्थान चढा है, लेकिन पहली तिमाही के बाद से रुपये में मजबूती की वजह से यहां किराया दर लगभग स्थिर है.

Next Article

Exit mobile version