वोडाफोन इंडिया ने दूरसंचार उद्योग के ढांचे में सुधार की पैराकारी की

नयी दिल्ली : वोडाफोन इंडिया के प्रमुख मार्टिन पीटर्स ने आज कहा कि सरकार दूरसंचार उद्योग के ढांचे को सुधारने के लिए कदम उठाए. उन्होंने कहा कि 10-11 कंपनियों का इस बाजार में बने रहना संभव नहीं है. एक संवाद परिचर्चा में पीटर्स ने यह भी कहा कि सरकार प्रतिस्पर्धा के मुद्दे पर पीछे हट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 6, 2014 11:44 PM
नयी दिल्ली : वोडाफोन इंडिया के प्रमुख मार्टिन पीटर्स ने आज कहा कि सरकार दूरसंचार उद्योग के ढांचे को सुधारने के लिए कदम उठाए. उन्होंने कहा कि 10-11 कंपनियों का इस बाजार में बने रहना संभव नहीं है.
एक संवाद परिचर्चा में पीटर्स ने यह भी कहा कि सरकार प्रतिस्पर्धा के मुद्दे पर पीछे हट रही है. हालांकि, बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने इसी कार्यक्रम में इस आरोप का खंडन करते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धा में अवरोध लगाना सरकार का काम नहीं.
पीटर्स ने कहा था कि सरकार को दूससंचार क्षेत्र के ढांचे को सुधारने के लिए कदम उठाने चाहिए ताकि डिजिटल इंडिया व स्मार्ट शहर जैसी पहलों को सफल बनाया जा सके. उन्हांेने स्पष्ट किया कि वे प्रतिस्पर्धा के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन मानते हैं कि ‘बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा’ उद्योग के लिए उत्पादकता-रोधी साबित होगी.
इंडिया इकनोमिक कनक्लेव में उन्होंने कहा कि बाजार में 10-11 दूरसंचार कंपनियों के लिए बना रहना संभव नहीं है. पीटर्स ने कहा, ‘उद्योग का ढांचा गलत है आपको उद्योग ढांचे को सुधारना होगा. मेरी सरकार से कई बार चर्चा हुई और मेरे विचार से सरकार बहुत समय ले रही है. मेरी राय में प्रतिस्पर्धा के मुद्दे पर वह पीछे हट रही है.
बिजली व कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने हालांकि कहा कि मौजूदा कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिस्पर्धा को सीमित करना सरकार का काम नहीं है. इसी चर्चा में शामिल पीटर्स ने तुरंत स्पष्ट किया कि वह प्रतिस्पर्धा को सीमित करने की बात नहीं कर रहे.

Next Article

Exit mobile version