सत्या नडेला ने बतायी अपने आत्मविश्वास की कहानी

हैदराबादः माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला हैदराबाद के दौरे पर है. नडेला भारतीय मूल के है और उनका जन्म हैदाराबाद में ही हुआ. इस शहर से उनका काफी लगाव रहा है. माइक्रोसॉफ्ट का सीईओ बनने के बाद नडेला का यह पहला भारत दौरा है और अपने पहले दौरे में ही उन्हें हैदराबाद आने का मौका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 29, 2014 4:15 PM

हैदराबादः माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला हैदराबाद के दौरे पर है. नडेला भारतीय मूल के है और उनका जन्म हैदाराबाद में ही हुआ. इस शहर से उनका काफी लगाव रहा है. माइक्रोसॉफ्ट का सीईओ बनने के बाद नडेला का यह पहला भारत दौरा है और अपने पहले दौरे में ही उन्हें हैदराबाद आने का मौका मिला. उन्होंने यहां इंडिया डेवलपिंग सेंटर के कर्मचारियों को संबोधित किया. इस शहर में घुमने के दौरान वह काफी चुप- चुप थे.

नडेला का हैदराबाद से काफी पुराना रिश्ता है. इसी शहर ने उनमें आत्मविश्वास जगाया है. नडेला ने एक घटना का जिक्र करते हुए इस संबंध में विस्तार से बातचीत की उन्होंने बताया कि जिस वक्त वह स्कूल में थे और क्रिकेट खेलते थे. मैच के दौरान एक बार उन्हें गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी गयी एक ओवर में उन्होंने बहुत सारे रन दे दिये लेकिन कप्तान ने उनपर अपना भरोसा बनाये रखा और उन्हें दोबारा भी गेंदबाजी की. कप्तान के इस कदम से उनमें आत्मविश्वास आया और वही आत्मविश्वास उनके साथ जीवन भर रहा.
उन्होंने आईडीसी के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए अपना विजन सामने रखा आईडीसी व्यापार के लिए सबसे बड़ा कैंपस है. सत्या नडेला रविवार को हैदराबाद पहुंचे उन्होंने यहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की.इस मुलाकात को गुप्त रखा गया और मीडिया को भी इसकी जानकारी नहीं दी गयी. इस मुलाकत के संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया यहां तक की इसकी कोई तस्वीर भी जारी नहीं की.

Next Article

Exit mobile version