अमेरिका-ईरान के बीच तनाव से सोने का भाव 40 हजार पार पहुंचा, 45 हजार तक जा सकती है कीमत

पटना : अमेरिका-ईरान के बीच जारी तनाव के कारण पटना में सोने का भाव लगभग 40750 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. यह भाव सात साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. पिछले सात दिनों में पटना में सोने के भाव में एक हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई. कारोबारियों की मानें, तो सोने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2020 8:12 AM
पटना : अमेरिका-ईरान के बीच जारी तनाव के कारण पटना में सोने का भाव लगभग 40750 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. यह भाव सात साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. पिछले सात दिनों में पटना में सोने के भाव में एक हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई. कारोबारियों की मानें, तो सोने का भाव 42 हजार रुपये प्रति दस ग्राम छू सकता है.
बाजार के जानकारों की मानें, तो पश्चिम एशिया में बढ़ते तनाव के बीच सटोरियों ने सुरक्षित निवेश विकल्प की ओर अपना रुख किया. शेयर बाजार में कमजोरी और निवेश के लिहाज से सुरक्षित माने जाने वाले सोने के लिए मांग बढ़ने से तेजी देखने को मिली है.
45 हजार तक जा सकती है कीमत
मंगलवार को सोना का भाव 40750 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर रहा, जो उसका अभी तक का उच्चतम स्तर है. तनिष्क फ्रेजर रोड के प्रबंधक उमेश टेकरीवाल ने बताया कि मौजूदा हालात बने रहे, तो सोने में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है, जो 45 हजार रुपये तक जा सकता है. उन्होंने बताया कि सुरक्षित निवेश के लिए मांग से सोने को समर्थन मिला है. वहीं हीरा-पन्ना के सीइओ शेखर केसरी ने कहा कि अभी जो स्थिति बनी हुई है, ऐसे में कुछ कहना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन आने वाले दिनों में सोने के भाव में तेजी आयेगी.

Next Article

Exit mobile version