HBR के टॉप 10 बेस्ट परफॉर्मर CEO में नारायण, नडेला और गंगा शामिल

न्यू यॉर्क : दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 10 मुख्य कार्यकारियों (सीईओ) की सूची में तीन भारतीय मूल के हैं. हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू (एचबीआर) ने दुनिया के 10 सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सीईओ की 2019 की सूची तैयार की है. इस सूची में भारतीय मूल के तीन सीईओ शांतनु नारायण, अजय बंगा और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 29, 2019 7:07 PM

न्यू यॉर्क : दुनिया में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 10 मुख्य कार्यकारियों (सीईओ) की सूची में तीन भारतीय मूल के हैं. हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू (एचबीआर) ने दुनिया के 10 सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सीईओ की 2019 की सूची तैयार की है. इस सूची में भारतीय मूल के तीन सीईओ शांतनु नारायण, अजय बंगा और सत्य नडेला शामिल हैं. अमेरिका की प्रौद्योगिकी कंपनी एनवीडिया के सीईओ जॉन्सेन हुवांग सूची में पहले स्थान पर हैं.

इस सूची में एडोब के नारायण सूची में छठे स्थान, बंगा सातवें स्थान और माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख नडेला सूची में नौवें स्थान पर हैं. सूची में भारत में जन्मे डीबीएस के सीईओ पीयूष गुप्ता 89वें स्थान पर हैं. इसके साथ ही, एप्पल के सीईओ टिम कुक सूची में 62वें स्थान पर हैं. एचबीआर की इस सूची में नाइक के सीईओ माइक पार्कर 20वें, जेपी मॉर्गन चेज के प्रमुख जैमी डिमोन 23वें, लॉकहीड मार्टिन की सीईओ मैरिलिन ह्यूसन 37वें, डिज्नी के सीईओ रॉबर्ट इगर 55वें तथा सॉफ्टबैंक प्रमुख मासायोशी सन 96वें स्थान पर हैं.

सूची के अनुसार, अमेजन के सीईओ जेफ बेजॉस इस सूची में 2014 से हर साल सिर्फ वित्तीय प्रदर्शन के आधार पर सूची में शीर्ष पर रहे थे, लेकिन इस साल अमेजन का ईएसजी स्कोर काफी कम रहा है और वह सूची में जगह भी नहीं बना पाये हैं.

Next Article

Exit mobile version