ONGC को जम्मू-कश्मीर में CSR के लिए उद्योग मंडल फिक्की से मिला अवॉर्ड

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) को कंपनी सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत जम्मू-कश्मीर के बारामुला और उरी में किये गये कार्यों के लिये वाणिज्य एवं उद्योग मंडल फिक्की ने पुरस्कृत किया है. ओएनजीसी ने सेना और गैर-सरकारी संगठन रीचा के साथ मिलकर राष्ट्र निर्माण में योगदान करते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 4:46 PM

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ओएनजीसी) को कंपनी सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत जम्मू-कश्मीर के बारामुला और उरी में किये गये कार्यों के लिये वाणिज्य एवं उद्योग मंडल फिक्की ने पुरस्कृत किया है. ओएनजीसी ने सेना और गैर-सरकारी संगठन रीचा के साथ मिलकर राष्ट्र निर्माण में योगदान करते हुए इस सीमावर्ती राज्य में सीएसआर गतिविधियों को अंजाम दिया. ये गतिविधियां कौशल विकास, शिक्षा और पुनर्वास कार्य के क्षेत्र में चलायी गयीं.

इसे भी देखें : एचपीसीएल में सरकार की हिस्सेदारी ओएनजीसी को बेचने की मंजूरी

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने ओएनजीसी की निदेशक (मानव संसाधन) डॉ अलका मित्तल को यह पुरस्कार प्रदान किया. फिक्की के 17वें कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व पुरस्कारों का वितरण यहां आयोजित एक समारोह में किया गया. फिक्की सीएसआर पुरस्कारों का उद्देश्य कंपनियों के कंपनी सामाजिक दायित्वों के क्षेत्र में किये गये प्रयासों की पहचान करना और उन्हें मान्यता देना है.

ओएनजीसी की सीएसआर गतिविधियों के तहत जम्मू-कश्मीर में 150 लड़कियों को फैशन डिजाइनिंग और सिलाई- कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया गया. इसके अलावा, सैकड़ों युवाओं को आतिथ्य और खुदरा बिक्री कारोबार की पढ़ाई करवायी गयी. इनमें से आधे लोगों को विभिन्न कंपनियों और होटलों में काम मिल गया. कौशल विकास के इन कार्यों को भारतीय सेना के परिसरों में चलाया गया.

Next Article

Exit mobile version