इन्फोसिस के प्रमुख स्वतंत्र निदेशक किरण मजूमदार शॉ दूसरी दफा मिला कार्यकाल का विस्तार

नयी दिल्ली : प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस ने शुक्रवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने किरण मजूमदार-शॉ को मुख्य स्वतंत्र निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त किया है. इन्फोसिस ने बंबई शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि नामांकन और पारिश्रमिक समिति (एनआरसी) की सिफारिश के आधार पर निदेशक मंडल ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2019 10:26 PM

नयी दिल्ली : प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस ने शुक्रवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने किरण मजूमदार-शॉ को मुख्य स्वतंत्र निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त किया है. इन्फोसिस ने बंबई शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि नामांकन और पारिश्रमिक समिति (एनआरसी) की सिफारिश के आधार पर निदेशक मंडल ने एक अप्रैल, 2019 से 22 मार्च, 2023 तक के लिए स्वतंत्र निदेशक के रूप में मजूमदार-शॉ की दोबारा नियुक्ति पर विचार करने के बाद मंजूरी दे दी. इस पर शेयरधारकों से मंजूरी ली जायेगी.

इंफोसिस के अध्यक्ष नंदन नीलेकणि ने कहा कि मजूमदार-शॉ की निरंतरता, अनुभव और अंतर्दृष्टि निदेशक मंडल के लिए बहुत मूल्यवान है. वह कंपनी का आने वाले वर्षों में रणनीति के क्रियान्वयन के संदर्भ में मार्गदर्शन करेंगे. नीलेकणि ने कहा कि किरण निदेशक मंडल में एक ताकतवर स्तंभ रही हैं. विशेषकर पिछले 18 महीनों में यह महसूस किया गया है. इस दौरान हमने कंपनी में स्थिरता और विकास पर ध्यान दिया. एनआरसी की अध्यक्ष के रूप में उन्होंने सीईओ और सीएफओ चयन प्रक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. मजूमदार-शॉ बायो फार्मास्युटिकल कंपनी बायोकॉन की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं.

Next Article

Exit mobile version