जेएसडब्ल्यू स्टील ने भूषण स्टील के लिए लगायी बोली

नयी दिल्ली : इस्पात क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जेएसडब्ल्यू स्टील ने आज कहा कि उसने भूषण स्टील के लिये समाधान योजना सौंप दी है. भूषण स्टील दिवालिया कार्यवाही से गुजर रही है. सूत्रों के मुताबिक, टाटा स्टील ने भी कर्ज तले दबी कंपनी के लिये बोली लगायी है. हालांकि, टाटा स्टील के प्रवक्ता ने इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 4, 2018 9:09 PM

नयी दिल्ली : इस्पात क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जेएसडब्ल्यू स्टील ने आज कहा कि उसने भूषण स्टील के लिये समाधान योजना सौंप दी है. भूषण स्टील दिवालिया कार्यवाही से गुजर रही है. सूत्रों के मुताबिक, टाटा स्टील ने भी कर्ज तले दबी कंपनी के लिये बोली लगायी है. हालांकि, टाटा स्टील के प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी से इनकार किया है. लक्जमबर्ग की आर्सेलर मित्तल ने बयान में कहा कि उसने भूषण स्टील के समाधान योजना पेश नहीं की है. भूषण स्टील के लिये बोली सौंपने की कल अंतिम तिथि थी. आर्सेलर मित्तल ने कहा, "उसने भूषण स्टील के लिये बोली नहीं लगायी है लेकिन हम भारत में भविष्य के अवसरों में रुचि रखते हैं."

वहीं, जेएसडब्ल्यू स्टील ने कहा कि उसने भूषण स्टील के लिये समाधान योजना कल पेश की. सूत्रों ने कहा कि अधिकतम बोली लगाने वाली कंपनी की घोषणा मंगलवार को होने की उम्मीद है. उल्लेखनीय है कि भूषण स्टील को कर्जदाताओं का पैसा नहीं चुकाने के मामले में कानूनी प्रकिया के तहत राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण में भेजा गया था. कंपनी पर विभिन्न बैंकों का 44,478 करोड़ रुपये का कर्ज है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक वह देश की तीसरी सबसे बड़ी सेकेंडरी (पुराने लौहे से इस्पात बनाने वाली) इस्पात उत्पादक कंपनी है. उसकी सालाना क्षमता 56 लाख टन है.

Next Article

Exit mobile version