टाटा केमिकल्स ने यूरिया और उवर्रक कारोबार को यारा फर्टिलाईजर के हाथों बेचा

नयी दिल्ली : टाटा समूह की टाटा केमिकल्स ने अपने यूरिया और ग्राहक की विशिष्ट जरूरत के अनुसार तैयार किये जाने वाले उर्वरकों के कारोबार को यारा फर्टिलाईजर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को 2,682 करोड़ रुपये में बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली है. टाटा केमिकल्स ने शेयर बाजार को बताया कि उसके यूरिया और विशिष्ट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 12, 2018 4:18 PM

नयी दिल्ली : टाटा समूह की टाटा केमिकल्स ने अपने यूरिया और ग्राहक की विशिष्ट जरूरत के अनुसार तैयार किये जाने वाले उर्वरकों के कारोबार को यारा फर्टिलाईजर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को 2,682 करोड़ रुपये में बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली है. टाटा केमिकल्स ने शेयर बाजार को बताया कि उसके यूरिया और विशिष्ट उर्वरक कारोबार को बेचने के काम को तय योजना को शुक्रवार को मुकम्मल कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें : टाटा केमिकल्स के स्वतंत्र निदेशक के पद से हटे नुस्ली वाडिया, वाडिया के खिलाफ 75% मतदान

बयान के मुताबिक, इस सौदे में सभी नियामकीय शर्तें पूरी की जा चुकी थीं और इसे राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण, मुंबई के अनुमोदन के साथ सम्पन्न किया गया. टाटा केमिकलस को इस सौदे में यारा कंपनी से (कामकाजी पूंजी का समायोजन किये जाने की शर्त के साथ ) 12 जनवरी, 2018 तक 2,682 करोड़ रुपये प्राप्त हुए. अगस्त, 2016 में टाटा केमिकलस ने अपने यूरिया कारोबार को यारा कंपनी को बचने की घोषणा की थी.

Next Article

Exit mobile version