तत्काल टिकट अब दो दिन पहले बुक कराना नहीं रहा जरूरी, जानिये…

नयी दिल्ली: रेल में सफर करने के लिए तत्काल टिकट अब एक दिन पहले बुक कराना जरूरी नहीं रह गया है. तत्काल टिकट बुकिंग को लेकर रेलवे आपके लिए बेहतरीन ऑफर लेकर आया है. अब आप दो दिन पहले नहीं, बल्कि एक दिन पहले तत्काल टिकट बुक करा सकेंगे. इसे भी पढ़ेंः खुशखबरी: अब बिना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2017 11:33 AM

नयी दिल्ली: रेल में सफर करने के लिए तत्काल टिकट अब एक दिन पहले बुक कराना जरूरी नहीं रह गया है. तत्काल टिकट बुकिंग को लेकर रेलवे आपके लिए बेहतरीन ऑफर लेकर आया है. अब आप दो दिन पहले नहीं, बल्कि एक दिन पहले तत्काल टिकट बुक करा सकेंगे.

इसे भी पढ़ेंः खुशखबरी: अब बिना पैसे बुक होगा तत्काल टिकट, और देख सकेंगे फिल्म और टीवी शो

रेलवे ने आईआरसीटीसी के मोबाईल एप इस्तेमाल करने वाले लोगों को ये सुविधा दी है. इसके तहत लोग एक दिन पहले तत्काल टिकट की बुकिंग कर सकेंगे. इसके लिए आपको आईआरसीटीसी के मोबाइल एप डाउनलोड करनी होगी.

आप आईआरसीटीसी के मोबाइल एप की मदद से तत्काल टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. रेलवे ने मोबाइल एप के लिए तत्काल कोटे की 13 फीसदी सीटें रिजर्व रखी हैं. इसका मतलब यह कि आपको इस एप के जरिये कंफर्म टिकट मिलने की संभावना अधिक है.

रेलवे ने इस स्कीम का ट्रायल बीते हफ्ते शनिवार को शुरू भी कर दिया गया. रेलवे का कहना है कि अगस्त के आखिरी हफ्ते तक सभी ट्रेनों में यह सुविधा शुरू कर दी जायेगी. रेलवे के मुताबिक, इस योजना के सफल होने पर कुल टिकटों का 20 फीसदी तक मोबाइल ऐप के लिए छोड़ा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version