दोपहर बाद ढार्इ बजे मौद्रिक समीक्षा नीति पेश करेंगे उर्जित पटेल, उम्मीद से रिकाॅर्ड ऊंचार्इ के साथ खुला निफ्टी

मुंबर्इः रिजर्व बैंक की आेर से बुधवार को दोपहर बाद करीब ढार्इ बजे मौद्रिक समीक्षा नीति पेश की जायेगी. इस उम्मीद में घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख के साथ कारोबार की शुरुआत की गयी. शेयर बाजार में नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज का निफ्टी ने रिकाॅर्ड ऊंचार्इ के साथ कारोबार की शुरुआत की. इस बीच मिडकैप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 2, 2017 10:52 AM

मुंबर्इः रिजर्व बैंक की आेर से बुधवार को दोपहर बाद करीब ढार्इ बजे मौद्रिक समीक्षा नीति पेश की जायेगी. इस उम्मीद में घरेलू शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख के साथ कारोबार की शुरुआत की गयी. शेयर बाजार में नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज का निफ्टी ने रिकाॅर्ड ऊंचार्इ के साथ कारोबार की शुरुआत की. इस बीच मिडकैप शेयरों ने मजबूती के साथ शुरुआत की.

इस खबर को भी पढ़ेंः होम लोन का र्इएमआर्इ होगा सस्ता या रेपो रेट रहेगा बरकरार? दोपहर तक करें इंतजार

बुधवार को कारोबार की शुरुआत में बीएसर्इ में 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 84.40 अंक मजबूत होकर 32,659.57 अंक शुरू हुआ, जबकि 11.25 अंकों की बढ़त के साथ एनएसर्इ के निफ्टी ने 10,125.90 अंकों की रिकाॅर्ड ऊंचार्इ के साथ कारोबार की शुरुआत की. इस बीच, बाजार में 522 शेयरों में से करीब 225 शेयरों में गिरावट का रुख देखा गया, जबकि 47 शेयरों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं देखा गया है. बाजार में हीरो मोटोकाॅर्प आैर ल्यूपिन के शेयर सबसे अधिक लाभ के साथ खुले, जबकि आेएनजीसी, कोटक महिंद्रा, अंबुजा सीमेंट आैर एसीसी के शेयरों में कमजोरी का रुख बना हुआ है.

उधर दूसरी आेर, मुद्रा बाजार में बुधवार को रुपया डाॅलर के मुकाबले करीब 0.1 फीसदी मजबूत होकर 64.12 रुपये प्रति डाॅलर की दर से खुला. मुद्रा बाजार में रुपये के मजबूत होने के पीछे अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की आेर से ब्याज दरों में बढ़ोतरी के संकेत मिलना अहम कारण बताया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version