राष्ट्रपति चुनाव को देख उत्साहित शेयर बाजार, सेंसेक्स में 70 अंकों की उछाल

मुंबर्इः देश में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक गहमागहमी के बीच शेयर बाजारों में भी उत्साह का माहौल बना हुआ है. सप्ताह के पहले ही दिन सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआत में ही सेंसेक्स ने 70 अंकों की मजबूती के साथ कारोबार को शुरू किया. वहीं, निफ्टी भी 9900 के आसपास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2017 10:35 AM

मुंबर्इः देश में हो रहे राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक गहमागहमी के बीच शेयर बाजारों में भी उत्साह का माहौल बना हुआ है. सप्ताह के पहले ही दिन सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआत में ही सेंसेक्स ने 70 अंकों की मजबूती के साथ कारोबार को शुरू किया. वहीं, निफ्टी भी 9900 के आसपास टिका हुआ है. बाजार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी का माहौल बना हुआ है. कारोबार के आरंभ में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 55 अंक यानि 0.2 फीसदी तक बढ़कर 32,076 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 18 अंक यानि 0.2 फीसदी की तेजी के साथ 9,904 के स्तर पर है.

इस खबर को भी पढ़ेंः एशियार्इ बाजारों में मजबूती से 9650 के स्तर पर फिर पहुंचा निफ्टी, सेंसेक्स में 100 से अधिक अंकों की बढ़त

सोमवार को शुरुआती बीएसई के मिडकैप सूचकांक में 0.4 फीसदी और बीएसई के स्मॉलकैप सूचकांक में 0.3 फीसदी की बढ़त दर्ज की गयी है. आईटी, ऑटो, मेटल, फार्मा, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, कैपिटल गुड्स, तेल एवं गैस और पावर शेयरों में खरीदारी आयी है. बैंक निफ्टी 0.2 फीसदी तक बढ़कर 23,980 के ऊपर कारोबार कर रहा है. हालांकि, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है.

बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में विप्रो, टाटा मोटर्स, इंफोसिस, ओएनजीसी, जी एंटरटेनमेंट और अदानी पोर्ट्स 2.3-1.25 फीसदी तक उछले हैं. हालांकि, दिग्गज शेयरों में गेल, आईटीसी, अरविंदो फार्मा, एलएंडटी, इंडसइंड बैंक और डॉ रेड्डीज 1.8-0.2 फीसदी तक गिरे हैं. मिडकैप शेयरों में आदित्य बिड़ला फैशन, यूनाइटेड ब्रुअरीज, एल्केम लैब, जिंदल स्टील और कैस्ट्रॉल 1.7-1 फीसदी तक बढ़े हैं.

Next Article

Exit mobile version