बढ़त के साथ शुरू हुआ बाजार, मगर वैश्विक रुख को देख कुछ ही देर में टूट गया सेंसेक्स

मुंबर्इः गुरुवार को एफबीआर्इ के पूर्व निदेशक जेम्स कॉमी का अमेरिकी कांग्रेस में बयान से पहले बुधवार के कारोबार में अमेरिकी बाजार बढ़त पर बंद हुए, लेकिन ब्रिटेन में चुनाव और ईसीबी बैठक से पहले यूरोपीय बाजरों में मामूली दबाव रहा, जबकि गुरुवार को एशिया की मिलीजुली शुरुआत हुई है और एजीएक्स निफ्टी थोड़ा सुस्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2017 10:19 AM

मुंबर्इः गुरुवार को एफबीआर्इ के पूर्व निदेशक जेम्स कॉमी का अमेरिकी कांग्रेस में बयान से पहले बुधवार के कारोबार में अमेरिकी बाजार बढ़त पर बंद हुए, लेकिन ब्रिटेन में चुनाव और ईसीबी बैठक से पहले यूरोपीय बाजरों में मामूली दबाव रहा, जबकि गुरुवार को एशिया की मिलीजुली शुरुआत हुई है और एजीएक्स निफ्टी थोड़ा सुस्त नजर आ रहा है. वैश्विक बाजारों के मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजारों ने बढ़त के साथ शुरुआत तो की, लेकिन बुधवार को रिजर्व बैंक की आेर से मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो रेट यथावत रखने की वजह से बाजार में लिवाली का दौर शुरू हो गया आैर कुछ ही देर में बंबर्इ स्टाॅक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 22 अंक और नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज का निफ्टी 10 अंक टूटकर कारोबार कर रहा है.

फिलहाल, बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 22 अंक यानि 0.07 फीसदी की कमजोरी के साथ 31,250 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी आेर, 50 शेयरों का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 10 अंक यानि 0.10 फीसदी की गिरावट के साथ 9655 पर कारोबार कर रहा है. शुरुआती कारोबार में बाजार को धातु, फार्मा, ऑटो औऱ रियल्टी शेयरों से सबसे अधिक समर्थन मिल रहा है, जबकि पीएसयू बैंक, एफएमसीजी और आईटी शेयरों में बिकवाली का दबाव बना हुआ है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के शेयरों में बिकवाली के दबाव की वजह से बैंक निफ्टी में कुछ सुस्ती दिख रही है, लेकिन निजी बैंकों में हो रही खरीदारी की वजह से बैंक निफ्टी 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 23630 के स्तर के आसपास नजर आ रहा है.

Next Article

Exit mobile version