Maruti Suzuki ने 34.5 साल बाद पार किया यह मील का पत्थर…

नयी दिल्ली : वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में 2 करोड़ कारों का उत्पादन किया. इस लक्ष्य को हासिल करने वाली मारुति सुजुकी देश की पहली कार कंपनी है. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिडेट ने बयान में कहा कि इस मुकाम को हासिल करने में उसे 34 वर्ष 6 महीने लगे. उसने दिसंबर 1983 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2018 7:58 PM

नयी दिल्ली : वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में 2 करोड़ कारों का उत्पादन किया. इस लक्ष्य को हासिल करने वाली मारुति सुजुकी देश की पहली कार कंपनी है.

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिडेट ने बयान में कहा कि इस मुकाम को हासिल करने में उसे 34 वर्ष 6 महीने लगे. उसने दिसंबर 1983 में उत्पादन शुरू किया था.

कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिचि अयुकावा ने कहा, दो करोड़ का उत्पादन लक्ष्य हासिल करना मारुति सुजुकी ब्रांड में लोगों के विश्वास का सबूत है.

Maruti Suzuki Dzire, Swift ने Alto को पीछे छोड़ा, Vitara Brezza से आगे निकली Creta

मारुति ने कहा कि 2 करोड़ वाहनों में से 1.43 करोड़ कारें कंपनी के गुरुग्राम संयंत्र में बनायी गयी हैं, जबकि 56.2 लाख वाहनों का निर्माण मानेसर संयंत्र में हुआ है.

कंपनी ने दस लाख कारों का उत्पादन का आंकड़ा मार्च 1994 में छुआ. अप्रैल 2015 में 50 लाख वाहन आंकड़े और मार्च 2011 में एक करोड़ कारों के उत्पादन लक्ष्य को पार किया.

Next Article

Exit mobile version