1. home Hindi News
  2. world
  3. new year happy new year 2021 welcome fireworks new zealand new expectations new year 2021 ksl

न्यूजीलैंड में आतिशबाजी के साथ शुरू हुआ नया साल, नयी उम्मीदों के साथ लोगों ने किया 2021 का स्वागत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
न्यूजीलैंड में आतिशबाजी के साथ किया गया नये साल का स्वागत
न्यूजीलैंड में आतिशबाजी के साथ किया गया नये साल का स्वागत

नयी दिल्ली : भारत में नये वर्ष की शुरुआत में अभी वक्त है. लेकिन, न्यूजीलैंड में नये वर्ष की शुरुआत हो गयी है. भारतीय घड़ी के अनुसार शाम साढ़े चार बजते ही न्यूजीलैंड में रात के 12 बज गये और नये वर्ष की शुरुआत हो गयी.

दुनिया में नया साल 2021 नयी उम्मीदों के साथ दस्तक दे रहा है. न्यूजीलैंड में सबसे पहले नये साल का आगाज हुआ. इसके साथ ही न्यूजीलैंड में जश्न का माहौल शुरू हो गया. दुनिया के अन्य देश अभी रात के 12 बजने का इंतजार कर रहे हैं.

इस साल दुनिया ने कोरोना वायरस जैसी महामारी का सामना किया है. इस कारण नये साल का जश्न भी अलग तरीके से मनाया जा रहा है. अधिकतर लोग सुरक्षा को तवज्जो देते हुए नये साल का स्वागत कर रहे हैं.

धीरे-धीरे अन्य देशों में भी साल 2020 को अलविदा कहने का वक्त आ रहा है. दुनिया के सभी देश नये साल से नयी उम्मीदें लगाये बैठे हैं. दुनियाभर के लोगों को उम्मीद है कि नये साल 2021 में सब कुछ सामान्य हो जायेगा.

भारत में भी नये साल के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. होटलों, रेस्टोरेंटों में भी सजाया जा चुका है. हालांकि, कोरोना महामारी के कारण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लोग घरों में ही नये साल का स्वागत करने की तैयारी की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें