1. home Hindi News
  2. world
  3. latest hindi news 29 killed as china restaurant collapses during birthday party rkt

चीन में बर्थ-डे पार्टी के दौरान अचानक ढह गया रेस्तरां, 29 लोगों की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चीन में बर्थ-डे पार्टी के दौरान अचानक ढह गया रेस्तरां
चीन में बर्थ-डे पार्टी के दौरान अचानक ढह गया रेस्तरां
फोटो - ट्वीटर

चीन (China) में शनिवार को एक भीषण दुर्घटना में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल है. चीन के शांक्सी शहर में एक दो मंजिला रेस्टोरेंट में जन्मदिन की पार्टी (Birthday Party) के दौरान ये हादसा हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये बर्थ पार्टी एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की थी. इस भीषण हादसे में हादसे में 29 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, वही मलबे से बचाव अभियान के दौरान 57 लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन के शांक्सी शहर में दो मंजिला रेस्टोरेंट शनिवार सुबह 9 बचकर 40 मिनट में ढह गई. इस समय यह हादसा हुआ उस समय वहीं एक 80 वर्षीय बुजुर्ग के जन्मदिन की पार्टी चल रही थी. बता दें कि जहां ये हादसा हुआ है वह क्षेत्र चीन के कोयला देश के केंद्र में है, जहां पिछले वर्षों में विस्फोट, पतन और बाढ़ में हजारों खनिकों की मौत हुई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने कहा कि इस घटना में 28 लोग घायल भी हुए हैं. उनमें से सात की स्थिति गंभीर बनी हुई है. मंत्रालय ने कहा कि कुल 57 लोगों को जिंदा निकाला गया है.

वहीं इससे पहले मार्च में चीन के क्वांझू शहर में एक होटल की इमारत गिरने से 70 लोग मलबे में दब गए थे. सरकारी मीडिया के मुताबिक इस होटल का इस्तेमाल कोरोना वायरस के संदिग्ध संक्रमितों को पृथक रखने के लिए किया जा रहा था. यहां की सरकारी मीडिया के मुताबिक फुजियान प्रांत स्थित 80 कमरों के होटल की इमारत स्थानीय समयानुसार शाम करीब साढ़े सात बजे गिरी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें