1. home Hindi News
  2. world
  3. guru arjan dev pakistani man arrested for vandalising guru arjan dev gurdwara in england

ब्रिटेन में पाकिस्तानी शख्स ने गुरुद्वारे में जमकर की तोड़-फोड़, पुलिस ने दबोचा, कश्मीर को लेकर दी धमकी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ब्रिटेन में पाकिस्तानी शख्स ने गुरूद्वारे में जमकर की तोड़-फोड़
ब्रिटेन में पाकिस्तानी शख्स ने गुरूद्वारे में जमकर की तोड़-फोड़
twitter

लंदन : पूर्वी इंग्लैंड के एक क्षेत्र में गुरुद्वारे में जबरन घुसने के आरोप में ब्रिटेन की पुलिस ने एक मुस्लिम व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि इससे पहले गुरुद्वारे में पहले चाकू मारने की एक घटना सामने आई थी. डर्बीशायर में स्टैनहोप स्ट्रीट पर स्थित गुरु अर्जन गुरुद्वारे में सामने के दरवाजे टूटे हुए नजर आए, जिसके बाद इसकी सूचना डर्बीशायर पुलिस को दी गई. गुरुद्वारे ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि अभी तक प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के वस्त्रों और एक पत्र से पता चला है कि वह मुस्लिम पृष्ठभूमि का था.

टीवी में चल रही रिपोर्ट के अनुसार मामले में एक पाकिस्तानी मुस्लिम व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. ब्रिटेन पुलिस ने जानकारी दी कि ये व्यक्ति जबरन गुरूद्वारे में घुसने का प्रयास कर रहा था. बताया जा रहा है कि शख्स ने गुरूद्वारे की संपत्ति को न सिर्फ नुकसान पहुंचाया बल्कि वहां कश्मीर से संबंधित एक धमकी भरा नोट लिखकर भी छोडा.

रिपोर्ट के अनुसार शख्स ने नोट के साथ अपना फोन नंबर भी छोड़ा था. डर्बीशायर की पुलिस ने इस शख्स के पाकिस्तानी मुस्लिम होने की पुष्टि की है. पुलिस ने कहा कि उक्त शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि इस शख्स ने लॉकडाउन का फायदा उठाकर गुरूद्वारे पर हमला किया.

खबरों की मानें तो जिस वक्त हमला हुआ उस दौरान कोई भी गुरूद्वारे में मौजूद नहीं था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें