1. home Hindi News
  2. world
  3. corona vaccination 23 dead in norway after pfizer covid vaccine side effects rkt

Corona Vaccine लगने के बाद नार्वे में 23 लोगों की हुई मौत, सवालों के घेरे में यह वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccine
Corona Vaccine
twitter

Corona vaccination, Norway : कोरोना महामारी से जूझ रहे पूरी दुनिया में वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ नार्वे से एक हैरान करने वाली खबर आ रही है. नार्वे में कोरोनावायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने के बाद 29 लोगों की मौत हो गयी है. बता दें कि नार्वे में अमेरिका की फार्मा कंपनी फाइजर की वैक्सीन लगायी जा रही है.

गौरतलब है कि नार्वे में 27 दिसंबर से टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था. जानकारी के मुताबिक वहां अब तक 30 हजार से ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं. क्सीन के साइड इफेक्ट (Side Effect of Corona Vaccine) कई लोगों में देखने को मिले, जिनमें से 29 लोगों की मौत हो गयी. नार्वे में वैक्सीन लगाने से जिन लोगों की मौत हुई उनमें गंभीर साइड इफेक्‍ट देखे गए. इन साइड इफेक्‍ट में एलर्जिक रिएक्‍शन, बहुत ज्‍यादा बेचैनी और तेज बुखार शामिल है.

बता दें कि जिन लोगों की मौत हुई है, उन्हें वैक्सीन का पहला डोज ही दिया गया था.वहीं वैक्सीन से 29 लोगों की मौत की बात सामने आने पर नार्वे की सरकार का कहना है कि बीमार व बुजुर्गों के लिए कोरोना टीकाकरण काफी जोखिम भरा है. बता दें कि जानकारी के मुताबिक नार्वे में जिन 29 लोगों की मौत हुआ उनमें बुजुर्ग व्यक्तियों (80 साल से ज्यादा) की संख्या ज्यादा. बता दें कि मौतों के पीछे का करण वैक्सीन का ही साइड इफेक्ट माना गया है. वैक्सीन लगने के बाद वे गंभीर रूप ये बीमार होने लगे. गंभीर बीमार होने के बाद उनकी मौत हो गयी. हालांकि यह भी कहा गया कि इस तरह के मामले दुर्लभ हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें