1. home Hindi News
  2. world
  3. capitol hill siege latest updates mark zuckerberg says donald trump facebook instagram account suspended for indefinitely america news in hindi rkt

वाशिंगटन हिंसा के बाद मार्क जुकरबर्ग का बड़ा ऐलान, ट्रंप का Facebook-इंस्टाग्राम अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए बैन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रंप का Facebook-इंस्टाग्राम अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए बैन
ट्रंप का Facebook-इंस्टाग्राम अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए बैन
Twitter

Capitol Hill Siege , America News: बुधवार को अमेरिका के वाशिंगटन में हुई हिंसा पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) की चौतरफा आलोचाना हो रही है. ट्रंप के शासनकाल के आखिरी दिनों में उनके समर्थकों द्वारा अमेरिकी संसद पर किये गये हंगामे में चार लोगों की जान चली गयी है. इस हिंसा के बाद डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram)अकाउंट पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति इस दौरान अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे.

ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर लगा बैन 

बुधवार को हुई हिंसा के कारण फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए के बैन लगा दिया है. फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग वाशिंगटन में हुई हिंसा के बाद कहा कि अमेरिकी संसद भवन में अपने समर्थकों के काम की निंदा करने की बजाय ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल इसको बढ़ावा देने के लिए किया है. इसलिए फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अनिश्चितकाल के लिए पहले से किए गए ब्लॉक को बढ़ा दिया गया है.

डोनाल्ड ट्रंप के कही ये बात 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज कहा कि सभी अमेरिकियों की तरह, मैं हिंसा और अराजकता से नाराज हूं. मैंने संसद भवन को सुरक्षित करने और घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए तुरंत राष्ट्रीय रक्षक और संघीय कानून प्रवर्तन को तैनात किया. अमेरिका हमेशा कानून और व्यवस्था का राष्ट्र होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस ने नतीजों को प्रमाणित कर दिया है. 20 जनवरी को एक नए प्रशासन शुरूआत की जायेगी. मेरा ध्यान अब सत्ता के सुचारू, व्यवस्थित और निर्बाध परिवर्तन को सुनिश्चित करने पर है.

बता दें कि हिंसा के चलते बाधित हुई अमेरिकी कांग्रेस की कार्यवाही बुधवार देर रात दोबारा शुरू हुई. संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति पद पर बाइडेन व उपराष्ट्रपति पद पर कमला हैरिस के निर्वाचन की औपचारिक रूप से पुष्टि की गयी. वहीं‍ प्रधानमंत्री मोदी ने भी हिंसा पर कहा था कि वाशिंगटन डीसी में हिंसा व दंगे की खबरों से चिंतित हूं. लोकतांत्रिक प्रक्रिया को गैरकानूनी प्रदर्शनों के जरिए बदलने की अनुमति नहीं दी जा सकती.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें