सिख मानवाधिकार समूह ने की न्यूयॉर्क में भेदभाव खत्म करने की अपील

न्यूयॉर्क: सिखों के खिलाफ न्‍यूयार्क में दो घृणित अपराधों को देखते हुए सिखों के एक नागरिक अधिकार समूह ने न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासियो से अपील की है कि वह अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ भेदभाव के मुद्दे का तुरंत हल निकालें. सिख कोलिशन ने ब्लासियों को पत्र लिखकर शहर में ‘सिखों के खिलाफ घृणित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 12, 2014 3:37 PM

न्यूयॉर्क: सिखों के खिलाफ न्‍यूयार्क में दो घृणित अपराधों को देखते हुए सिखों के एक नागरिक अधिकार समूह ने न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासियो से अपील की है कि वह अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ भेदभाव के मुद्दे का तुरंत हल निकालें. सिख कोलिशन ने ब्लासियों को पत्र लिखकर शहर में ‘सिखों के खिलाफ घृणित अपराधों और भेदभाव के निवारण के लिए’ मुलाकात का समय मांगा है. शहर में बीते दिनों सिखों के खिलाफ हुए हमलों के बाद समूह ने शहर प्रशासन से संपर्क साधा है.

क्‍या था मामला
इस महीने के पहले सप्‍ताह में 29 वर्षीय संदीप सिंह को क्वींस इलाके में एक ट्रक चालक ने ‘आतंकवादी’ कहा था जिसे ‘‘अपने देश वापस चले जाना चाहिए.’’ इसके बाद उसकी चालक से बहस हो गई थी. सिंह की पिटाई करके, उसे ट्रक से करीब 30 फीट तक घसीटा गया था जिसके चलते वह बुरी तरह से जख्मी हो गया था. वहीं पिछले हफ्ते एक अन्य सिख की जिसकी पहचान हंफिगटन पोस्ट के मुताबिक जसप्रीत सिंह बत्र के तौर पर हुई है उसे और उसकी मां पर किशोरों के एक समूहों ने हमला कर दिया. वे जसप्रीत को ‘‘ओसामा बिन लादेन’’ कहकर पुकार रहे थे.

Next Article

Exit mobile version