Modilie शब्द है राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने बताया फर्जी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए उनके आलोचकों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द 'मोदीलाई' 'फर्जी' है और यह शब्द उसकी किसी भी डिक्शनरी में नहीं है.

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित अंग्रेजी भाषा डिक्शनरियों में से एक इस डिक्शनरी ने अपने सत्यापित ट्विटर एकाउंट के माध्यम से यह बात कही है. एक दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर प्रहार करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था.

ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज ने ट्वीट किया, हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि 'मोदीलाई' की प्रविष्टि दिखाने वाली तस्वीर फर्जी है और यह शब्द हमारी ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज की किसी भी डिक्शनरी में नहीं है.

बृहस्पतिवार को भी गांधी ने यह दावा करते हुए प्रधानमंत्री को निशाना बनाया था कि अब तो एक वेबसाइट में भी 'मोदीलाइज' दर्ज है. उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर एक स्क्रीन शॉट साझा किया था जो कोई ऑनलाइन डिक्शनरी जान पड़ती थी.

उन्होंने उसके साथ यह भी लिखा 'इस अंग्रेजी डिक्शनरी में अब नया शब्द है. उस प्रविष्टि की तस्वीर संलग्न है.' इस तस्वीर की साजसज्जा ऑक्सफोर्ड डिक्शनरीज की वेबसाइट जैसी नजर आती है.

आॅक्सफोर्ड डिक्शनरीज की ओर से यह बयान आने के बाद भाजपा की आईटी शाखा के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया 'तमाचा पड़ा'.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें