दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी को हराकर क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

रियो डि जिनेरियो : भारत के किदांबी श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के यान ओ योर्गेनसन को सीधे गेमों मे हराकर रियो ओलंपिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. इस मैच से पहले श्रीकांत ने योर्गेनसन के खिलाफ एक मैच जीता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 15, 2016 7:35 PM

रियो डि जिनेरियो : भारत के किदांबी श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के यान ओ योर्गेनसन को सीधे गेमों मे हराकर रियो ओलंपिक की बैडमिंटन प्रतियोगिता के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

इस मैच से पहले श्रीकांत ने योर्गेनसन के खिलाफ एक मैच जीता था जबकि दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन आज भारतीय खिलाड़ी ने 42 मिनट में योर्गेनसन को 21-19 21-19 से हराकर खुद को पदक की दौड़ में बरकरार रखा है.

श्रीकांत पी कश्यप के बाद दूसरे भारतीय पुरुष एकल खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. कश्यप 2012 लंदन ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी 23 वर्षीय श्रीकांत अब कल क्वार्टर फाइनल में दो बार के ओलंपिक चैम्पियन चीन के लिन डैन से भिड़ेंगे.

श्रीकांत और योर्गेनसन के बीच आज रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. योर्गेनसन ने पहले गेम में 3-1 की बढ़त बनाई लेकिन श्रीकांत ने वापसी करते हुए स्कोर 4-3 कर दिया. दोनों खिलाडियों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। ब्रेक तक श्रीकांत 11-9 से आगे थे. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद 17-14 की बढ़त बनाई. श्रीकांत ने 18-17 के स्कोर पर लंबी रैली जीती और फिर क्रास कोर्ट स्मैश के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया. योर्गेनसन ने एक गेम प्वाइंट बचाया लेकिन श्रीकांत ने ताकतवार क्रास कोर्ट स्मैश के साथ पहला गेम जीत लिया.

Next Article

Exit mobile version