हिलेरी क्लिंटन ने कहा, ट्रंप चाहते हैं कि दुनिया को डरा कर रखें

फिलाडेल्फिया:हिलेरीक्लिंटन ने औपचारिक रूप से आज राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकार की और सभी को धन्यवाद दिया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें यह निर्णय लेना होगा कि हम सब मिलकर काम करें ताकि, हम सब एक साथ आगे बढ़ सकें. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने अकेले ही सब कुछ करने की बात कही, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 29, 2016 8:48 AM

फिलाडेल्फिया:हिलेरीक्लिंटन ने औपचारिक रूप से आज राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी स्वीकार की और सभी को धन्यवाद दिया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें यह निर्णय लेना होगा कि हम सब मिलकर काम करें ताकि, हम सब एक साथ आगे बढ़ सकें. उन्होंने कहा कि ट्रंप ने अकेले ही सब कुछ करने की बात कही, लेकिन क्या वह हमारा ख्याल रखने वाली मिलिट्री, टीचर्स और नर्सों को भूल रहे हैं. डॉनल्ड ट्रंप चाहते हैं कि हम दुनिया को डरा कर रखें.

राष्ट्रपति बराक ओबामा की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व के बल पर अमेरिका मजबूत हुआ है और उनकी दोस्ती के चलते मैं भी बेहतर हुई. हिलेरी ने कहा कि सिर्फ ख्याल रखना पर्याप्त नहीं है. असल विकास के लिए आपको दिलों और कानून को बदलना होगा. सुप्रीम कोर्ट को राजनीति में पैसे के दखल को खत्म करते हुए, मताधिकारों को बढ़ावा देना चाहिए.

हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि राष्ट्रपति बनने पर रोजगार पैदा करना मेरी प्राथमिकता होगी.

अपनी पुत्री का संबोधन में उल्लेख करते हुए हिलेरी ने कहा चेल्सी, मुझे तुम्हारी मां होने पर गर्व है. मुझे उस महिला पर भी गर्व है, जो तुम बनी हो. पति की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि बिल से जो बातचीत 45 साल पहले लॉ लाइब्रेरी में शुरू की थी, वह आज भी लगातार जारी है.

Next Article

Exit mobile version