कंसास और नेबरास्का में जीते सैंडर्स, लुइसियाना में हिलेरी की जीत

वाशिंगटन : बर्नी सैंडर्स ने राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की प्रमुख दावेदार हिलेरी क्लिंटन को कंसास और नबरास्का के कॉकस चुनावों में हरा दिया है. वर्मोंट से सीनेटर बीते सप्ताह हुए ‘सुपर ट्यूजडे’ चुनाव के बाद अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री से काफी पीछे रह गए थे। इसके बाद हिलेरी डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी हासिल करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 6, 2016 9:46 AM

वाशिंगटन : बर्नी सैंडर्स ने राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की प्रमुख दावेदार हिलेरी क्लिंटन को कंसास और नबरास्का के कॉकस चुनावों में हरा दिया है. वर्मोंट से सीनेटर बीते सप्ताह हुए ‘सुपर ट्यूजडे’ चुनाव के बाद अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री से काफी पीछे रह गए थे। इसके बाद हिलेरी डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी हासिल करने के लिहाज से जरुरी प्रतिनिधियों की संख्या के मामले में काफी आगे बढ गई थीं. लेकिन कल मिली दो प्रमुख जीतों के साथ सैंडर्स पिछली दूरी को तय करते हुए नजर आ रहे हैं. अगला मुकाबला माइने में होना है.

अमेरिकी प्रसारकों ने कहा था कि दक्षिणी राज्य लुइसियाना में हिलेरी क्लिंटन डेमोक्रेटिक प्राइमरी की विजेता होंगी. चंदा जुटाने की अपील करते समय संैडर्स कंसास में मिली जीत का जिक्र करना नहीं भूले। इस अपील में उन्होंने अपनी ‘राजनीतिक क्रांति’ पर खुशी जाहिर की. प्राइमरी चुनाव लुइसियाना और कंसास समेत कुल पांच राज्यों में हुए.

Next Article

Exit mobile version