ट्रंप ने दिया हिलेरी को लेकर आपत्तिजनक बयान

वाशिंगटन : सियासत और चुनाव भले किसी देश में हों. राजनीतिक बयानबाजी और सियासी हमले हर जगह होते हैं. ताजा मामला अमेरिका का है जहां रिपब्लिकल पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयानों से विवाद को जन्म दे दिया है. ट्रंप ने इस बार निशाने पर लिया है अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 23, 2015 2:40 PM

वाशिंगटन : सियासत और चुनाव भले किसी देश में हों. राजनीतिक बयानबाजी और सियासी हमले हर जगह होते हैं. ताजा मामला अमेरिका का है जहां रिपब्लिकल पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयानों से विवाद को जन्म दे दिया है. ट्रंप ने इस बार निशाने पर लिया है अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन को. ट्रंप ने कहा है कि 2008 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी क्लिंटन इसलिए पीछे रह गयीं थी कि उन्होंने डिबेट के दौरान बाथरूम ब्रेक लिया था. गौरतलब हो कि 2008 में हिलेरी भी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल थीं.

इस बयान के सामने आने के बाद हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि यह सब बकवास और बेबुनियाद है. इससे पहले भी ट्रंप ने अमेरिका में मुस्लिमों की इंट्री बैन करने वाले बयान देकर काफी आलोचना झेल चुके हैं. अब ट्रंप ने हिलेरी के रुप में एक नया विवाद पैदा कर दिया है. मुस्लिम वाले बयान के बाद हिलेरी ने ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा था कि उनका बयान इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को बढ़ावा देने वाला है. इससे पहले भी ट्रंप मुस्लिम महिलाओं को लेकर विवादास्पद बयान दे चुके हैं.

एक टीवी कार्यक्रम में ट्रंप ने डेमोक्रेटिक डिबेट के दौरान कहा कि रात को आखिर हिलेरी कहां गई थीं. वह बाथरूम ब्रेक के बाद देर से क्यों आईं. ट्रंप ने पूछा कि वह कहां गई थीं. ट्रंप ने मुंह बनाते हुए कहा था यह बेहद गंदा है मैं जानता हूं वह कहां गई थीं लेकिन बताना नहीं चाहता.

Next Article

Exit mobile version