ताईवान में 5.9 तीव्रता का भूकंप, किसी को नुकसान नहीं

ताईपे : ताईवान में आज तडके 5.9 तीव्रता का हल्का भूकंप आया. अमेरिकी भूगर्भ विज्ञानियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप से फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि भूकंप ताईवान के दक्षिणपूर्व में स्थित तैतुंग शहर से 25 किलोमीटर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2015 11:42 AM

ताईपे : ताईवान में आज तडके 5.9 तीव्रता का हल्का भूकंप आया. अमेरिकी भूगर्भ विज्ञानियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप से फिलहाल किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि भूकंप ताईवान के दक्षिणपूर्व में स्थित तैतुंग शहर से 25 किलोमीटर दूर स्थानीय समयानुसार सुबह चार बजकर छह मिनट पर आया.

भूकंप का केंद्र काओसिउंग शहर से लगभग 110 किलोमीटर पूर्व में 25 किलोमीटर की गहराई पर था. यह शहर ताईवान का दूसरा सबसे बडा शहर है. ताईवान दो प्रमुख टेक्टोनिक प्लेट्स के संपर्क स्थान पर पडता है जिससे वहां अक्सर भूकंप आते रहते हैं.

पिछले साल जून में ताईवान में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें चार लोगों की जान गई थी और सितंबर 1999 में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप में 2,400 लोग मारे गए थे.

Next Article

Exit mobile version