खिलौना बंदूक से बैंक लूटने गया युवक गिरफ्तार, मैनेजर की चालाकी से पकड़ा गया

मालदा: खिलौना बंदूक लेकर बैंक लूटने की कोशिश करनेवाला युवक आखिर पुलिस के जाल में फंस गया. घटना गाजोल थाना क्षेत्र के कृषि सहकारिता बैंक (मालदा को-ऑपरेटिव एग्रिकल्चर एंड रूरल डेवलॉपमेंट बैंक) में घटी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे 25 वर्षीय युवक मिसबाबुल रहमान मुंह में कपड़ा बांध कर बैंक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 7, 2015 6:37 AM

मालदा: खिलौना बंदूक लेकर बैंक लूटने की कोशिश करनेवाला युवक आखिर पुलिस के जाल में फंस गया. घटना गाजोल थाना क्षेत्र के कृषि सहकारिता बैंक (मालदा को-ऑपरेटिव एग्रिकल्चर एंड रूरल डेवलॉपमेंट बैंक) में घटी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमवार शाम करीब साढ़े चार बजे 25 वर्षीय युवक मिसबाबुल रहमान मुंह में कपड़ा बांध कर बैंक में घुसा.

छिनताई के मकसद से वह खिलौना बंदुक लेकर बैंक में घुसा था. उस वक्त बैंक में मैनेजर समेत तीन कर्मचारी मौजूद थे. बंदुक देख कर सभी कर्मचारी डर गये. युवक ने पहले कैशियार को बंदूक दिखा कर रुपये छिनताई करने की कोशिश की. मौका पाकर मैनेजर पीछे के दरवाजे से बाहर निकल गये और आसपास के लोगों को बुलाने लगे. हल्ला सुनाई देने पर युवक वहां से भाग गया. बैंक के नीचे युवक का मोबाइल का दुकान है. उसका नाम मिसाबाबलु रहमान बताया गया है.

वह गाजोल के देवतला गांव का रहनेवाला है. जांच के दौरान गाजोल थाना पुलिस ने पता लगा लिया कि बैंक लूटने आया युवक और कोई नहीं बल्कि बैंक के नीचे स्थित मोबाइल दुकानदार है. चिह्न्ति करने के बाद उसे आज सुबह उसके दुकान से पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गयी. पूछताछ के क्रम में मिसबाबलु ने पुलिस को बताया कि नौकरी के लिए रुपये जुगाड़ करने के लिए ही वह बैंक में लूट का प्लान बनाया था.

कृषि विभाग में नौकरी दिलाने के लिए एक दलाल गिरोह ने उससे चार लाख रुपये मांगा है. गरीब व माध्यमिक पास मिसबाबलु के पास साढ़े चार लाख रुपये नहीं हैं. रुपये जुगाड़ करने के लिए ही उसने बैंक लूटने का निर्णय लिया था. उसने सोचा था कि नकली बंदूक से डरा कर वह बैंक लूट लेगा.

Next Article

Exit mobile version