अफगानिस्तान: बारूदी सुरंग विस्फोट में 8 बच्चों की मौत, 15 नागरिक गंभीर रूप से घायल

काबुल: उत्तरी अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में बुधवार को एक वाहन के गुजरने से बारुदी सुरंग में हुए विस्फोट के कारण आठ बच्चों समेत 15 नागरिकों की मौत हो गई. एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया, बुधवार को शाम लगभग पांच बजे एक कार तालिबानी आतंकवादियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 28, 2019 12:29 PM

काबुल: उत्तरी अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में बुधवार को एक वाहन के गुजरने से बारुदी सुरंग में हुए विस्फोट के कारण आठ बच्चों समेत 15 नागरिकों की मौत हो गई. एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया, बुधवार को शाम लगभग पांच बजे एक कार तालिबानी आतंकवादियों द्वारा लगाई गई बारुदी सुरंग के ऊपर से गुजरी और धमाका हो गया.

उत्तरी अफगानिस्तान में हुआ धमाका

इस हादसे में 15 नागरिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. रहीमी ने बताया कि ताजिकिस्तान से लगी हुई अफगानिस्तान की उत्तरी सीमा पर, कुंदुज में हुए विस्फोट में मरने वालों में छह महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है. यह भी साफ नहीं हो पाया है कि क्या यह लक्षित हमला था या नहीं. हालांकि इस क्षेत्र में तालिबानी आतंकियों और अमेरिका समर्थित अफगान सैन्य बलों के बीच अक्सर टकराव होता है.

राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम आना है

अफगान नागरिक 28 सितंबर को संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों की अब तक प्रतीक्षा कर रहे हैं. इस चुनाव में वर्तमान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला के बीच कड़ी टक्कर है. चुनाव में डाले गए मतों की पुन:गणना तकनीकी खामियों और दोनों उम्मीदवारों के बीच आरोपों प्रत्यारोपों की वजह से बाधित हो गई.

Next Article

Exit mobile version