स्वीडन ने असांजे के खिलाफ दुष्कर्म मामले की जांच रोकी

स्टॉकहोम : स्वीडन के अभियोजक ने कहा कि विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे के खिलाफ कथित दुष्कर्म की जांच रोक दी गयी है. असांजे इस समय ब्रिटेन की जेल में हैं. उप प्रमुख अभियोजक इवा मारी परसोन ने मंगलवार को मामले की अद्यतन जानकारी देते हुए यह बात कही. जून में स्वीडन की अदालत ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 8:17 PM

स्टॉकहोम : स्वीडन के अभियोजक ने कहा कि विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे के खिलाफ कथित दुष्कर्म की जांच रोक दी गयी है. असांजे इस समय ब्रिटेन की जेल में हैं. उप प्रमुख अभियोजक इवा मारी परसोन ने मंगलवार को मामले की अद्यतन जानकारी देते हुए यह बात कही.

जून में स्वीडन की अदालत ने आदेश दिया था कि असांजे को हिरासत में नहीं लिया जाना चाहिए और अगर प्रत्यर्पण नहीं होता तो ब्रिटेन में ही पूछताछ की जा सकती है. इस आदेश का अभिप्राय है कि प्राथमिक जांच खत्म नहीं होनी चाहिए. उल्लेखनीय है कि दो महीने पहले असांजे को लंदन स्थित इक्वाडोर दूतावास की इमारत से बेदखल किया गया था जहां पर वह 2012 से रह रहे थे. इसके तुरंत बाद उन्हे लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वर्ष 2012 में जमानत का उल्लंघन करने के आरोप में असांजे 50 हफ्ते की सजा काट रहे हैं. असांजे अमेरिका प्रत्यर्पित करने के खिलाफ भी लड़ रहे हैं. अमेरिका ने उन पर गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक करने का आरोप लगाया है.

Next Article

Exit mobile version