रक्षा मंत्रालय ने सेना में इन पदों पर निकाली वैकेंसी, इच्छुक उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने 45वीं कंपनी सेना सेवा वाहिनी (आपूर्ति) ‘ग्रुप सी’ के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसमें फायरमैन के लिए कुल 15 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित.मानकों के आधार पर 14 अक्टूबर या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं शैक्षणिक योग्यता- […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 10:39 AM

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने 45वीं कंपनी सेना सेवा वाहिनी (आपूर्ति) ‘ग्रुप सी’ के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसमें फायरमैन के लिए कुल 15 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित.मानकों के आधार पर 14 अक्टूबर या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं

शैक्षणिक योग्यता- इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के जरूरी है कि उसने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास की हो. इसके अलावाा वो प्राथमिक चिकित्सा (फर्स्ट एड), अग्निशमन यंत्रों/उपकरणों और ट्रेलर फायर पंप के उपयोग एवं रखरखाव से परिचित होना चाहिए.

आयु सीमा- रक्षा मंत्रालय ने इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयुसीमा 18 साल तो वहीं अधिकतम आयुसीमा 25 साल निर्धारित की है. सरकार द्वारा तय नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयुसीमा में छूट दी जायेगी.

वेतनमान- फायरमैन के पद पर अंतिम रुप से चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-2 के आधार पर प्रतिमाह 19,900 रुपये से 45,700 रुपये के बीच वेतन दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के बाद किया जाएगा.

आवेदन प्रक्रिया- उम्मीदवार इन पदों के लिए जरूरी दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र को भर के मेजर, ओआईसी, भर्ती सेल,45वीं कंपनी सेना सेवा कोर (आपूर्ति) के दिए गए पते पर भेज सकते हैं.

वैकेंसी तथा आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://indianarmy.nic.in/ को देख सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version