सऊदी के हवाई अड्डे पर यमन के विद्रोहियों ने किया हमला, एक की मौत, 7 घायल

रियाद : दक्षिणी सऊदी अरब में एक हवाई अड्डे पर यमन के एक विद्रोही हमले में सीरिया के एक नागरिक की मौत हो गयी. सात अन्य व्यक्ति घायल हो गये. सऊदी अरब के नेतृत्व वाले एक गठबंधन ने यह जानकारी दी है. सैन्य गठबंधन ने रविवार को बताया, ‘ईरान समर्थित हुती मिलिशिया ने आभा अंतरराष्ट्रीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2019 10:33 AM

रियाद : दक्षिणी सऊदी अरब में एक हवाई अड्डे पर यमन के एक विद्रोही हमले में सीरिया के एक नागरिक की मौत हो गयी. सात अन्य व्यक्ति घायल हो गये. सऊदी अरब के नेतृत्व वाले एक गठबंधन ने यह जानकारी दी है.

सैन्य गठबंधन ने रविवार को बताया, ‘ईरान समर्थित हुती मिलिशिया ने आभा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आतंकी हमला किया, जहां से हजारों यात्री रोज गुजरते हैं.’ सऊदी प्रेस एजेंसी की तरफ से जारी गठबंधन के एक बयान के मुताबिक, ‘एक सीरियाई नागरिक की मौत हो गयी है और सात अन्य नागरिक घायल हो गये हैं.’

गठबंधन ने यह जानकारी नहीं दी कि हवाई अड्डे पर हमला कैसे हुआ. हालांकि, ईरान से संबद्ध हुती विद्रोहियों ने इस महीने बार-बार ड्रोन और मिसाइलों से नागरिक सुविधा केंद्रों को निशाना बनाया है.

इससे पहले विद्रोहियों के अल-मसीरा टीवी ने रविवार को बताया कि उन्होंने राज्य के दक्षिण में आभा और जीजान हवाई अड्डों पर ड्रोन से हमला किया था. आभा हवाई अड्डे के अधिकारियों ने ट्विटर पर बिना कोई विस्तृत जानकारी दिये बताया कि हवाई यातायात फिर से शुरू हो गया है और यहां सामान्य रूप से कामकाज हो रहा है.

Next Article

Exit mobile version