महातिर मोहम्मद ने कहा, मलेशिया के पास जाकिर नाइक को भारत को प्रत्यर्पित नहीं करने का अधिकार

कुआलालंपुर : मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने सोमवार को कहा कि उनके देश के पास विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक को भारत को प्रत्यर्पित नहीं करने का अधिकार है, क्योंकि जाकिर का दावा है कि देश वापस लौटने के बाद उस पर निष्पक्ष मुकदमा नहीं चलाया जायेगा. एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 10, 2019 10:26 PM

कुआलालंपुर : मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने सोमवार को कहा कि उनके देश के पास विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक को भारत को प्रत्यर्पित नहीं करने का अधिकार है, क्योंकि जाकिर का दावा है कि देश वापस लौटने के बाद उस पर निष्पक्ष मुकदमा नहीं चलाया जायेगा. एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गयी है. कट्टरपंथी टीवी प्रचारक नाइक (53) कथित रूप से 2016 में भारत से भाग गया था. बाद में मुस्लिम बहुल देश मलेशिया चला गया था, जहां उसे स्थायी निवासी का दर्जा दिया गया.

इसे भी देखें : डॉ जाकिर नाइक : धर्म प्रचारक या घृणा का व्यापारी?

‘द स्टार’ समाचार पत्र ने महातिर के हवाले से कहा कि जाकिर को लगता है कि उन पर (भारत में) निष्पक्ष मुकदमा नहीं चलाया जायेगा. उन्होंने इस मामले के हालात की तुलना मंगोलियाई मॉडल की हत्या को लेकर 2015 में मलेशिया में मौत की सजा पाये पूर्व पुलिस कमांडो सिरुल अजहर उमर के मामले से की, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने प्रत्यर्पित करने से इनकार कर दिया था. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया से सिरुल को प्रत्यर्पित करने का अनुरोध किया और उन्हें डर है कि कहीं हम उसे फांसी पर न लटका दें.

Next Article

Exit mobile version