ऑस्ट्रेलिया के कंजरवेटिव पीएम स्कॉट मॉरिसन ने स्वीकारी हार, चुनावी जीत को बताया ‘चमत्कार”

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के कंजरवेटिव प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को चुनाव में उनकी पार्टी की ‘चमत्कारिक’ जीत के लिए ‘शांत ऑस्ट्रेलियाई लोगों’ की प्रशंसा की. विपक्षी लेबर पार्टी ने चुनाव में हार स्वीकार कर ली है. मॉरिसन एक छुपे रुस्तम के रूप में चुनावी प्रक्रिया में शामिल हुए थे, लेकिन एक कठिन प्रचार अभियान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2019 4:51 PM

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के कंजरवेटिव प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शनिवार को चुनाव में उनकी पार्टी की ‘चमत्कारिक’ जीत के लिए ‘शांत ऑस्ट्रेलियाई लोगों’ की प्रशंसा की. विपक्षी लेबर पार्टी ने चुनाव में हार स्वीकार कर ली है. मॉरिसन एक छुपे रुस्तम के रूप में चुनावी प्रक्रिया में शामिल हुए थे, लेकिन एक कठिन प्रचार अभियान के बाद उन्होंने लिबरल-नेशनल गठबंधन के छह साल के शासन के विस्तार की सभी बाधाओं को दूर कर दिया. उन्होंने सिडनी में समर्थकों से कहा कि मैंने हमेशा चमत्कारों में विश्वास किया है! ऑस्ट्रेलिया कितना अच्छा है?

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में अगली संसद और प्रधानमंत्री चुनने के लिए शनिवार को मतदान हुआ. इस बार के चुनाव में जलवायु परिवर्तन का मुद्दा छाया रहा. एग्जिट पोल में विपक्षी लेबर पार्टी जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. देशभर में पांच सप्ताह तक चले चुनाव प्रचार अभियान के बाद करीब 1.6 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई नागरिक देश के प्रधानमंत्री को चुनने के लिए मतदान केंद्रों पर उमड़े.

प्रधानमंत्री स्कॉट मोरिसन ने सिडनी में लिली पिली पब्लिक स्कूल वोट डाला, जबकि लेबर पार्टी के नेता बिल शॉर्टन ने मेलबर्न में वोट डाला. जलवायु परिवर्तन पर सरकार की निष्क्रियता दोनों पार्टियों के बीच असली अंतर पैदा करने वाली साबित हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version