US : राष्ट्रपति ने रक्षा मंत्री को दिया झटका, मार्क मिली को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ का अध्यक्ष मनोनीत किया

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सेना प्रमुख जनरल मार्क मिली को अपना अगला शीर्ष सैन्य सलाहकार मनोनीत किया है. इसे रक्षा मंत्री जिम मैटिस के लिए बुरी खबर माना जा रहा है. इराक और अफगानिस्तान में सैन्य सेवाएं दे चुके मिली सेना के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के नये अध्यक्ष के तौर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2018 10:03 AM

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सेना प्रमुख जनरल मार्क मिली को अपना अगला शीर्ष सैन्य सलाहकार मनोनीत किया है. इसे रक्षा मंत्री जिम मैटिस के लिए बुरी खबर माना जा रहा है.

इराक और अफगानिस्तान में सैन्य सेवाएं दे चुके मिली सेना के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के नये अध्यक्ष के तौर पर जनरल जोसेफ डनफोर्ड की जगह लेंगे. डनफोर्ड को अक्टूबर, 2019 में अपने दो वर्षीय कार्यकाल के अंत में सेवानिवृत्त होना है.

ट्ंरप ने ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए लिखा, ‘मैं इन दोनों अतुल्य व्यक्तियों का देश की सेवा के लिए शुक्रगुजार हूं.’ ट्रंप ने फिलाडेल्फिया में सेना-नौसेना फुटबॉल मैच में शिकरत करने जाने से पहले पत्रकारों से कहा, ‘मार्क एक महान शख्सीयत और महान सैनिक हैं.’

ट्रंप के इस फैसले को रक्षा मंत्री जिम मैटिस के लिए झटका माना जा रहा है, जो वायु सेना के जनरल डेविड गोल्डफीन को यह जिम्मेदारी सौंपने के पक्ष में थे.

Next Article

Exit mobile version