VIDEO : गिरफ्तारी से पहले बोले नवाज शरीफ- पाकिस्तान की नस्ल के लिए दे रहा हूं कुर्बानी

लाहौर : भ्रष्टाचार के मामले में प्रधानमंत्री पद की कुर्सी से हटाये गये और सजा पाने वाले नवाज शरीफ शुक्रवार को पाकिस्तान लौट रहे हैं. खबरों के अनुसार, नवाज और उनकी बेटी मरियम को लाहौर एयरपोर्ट पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी की तीमारदारी के लिए लंदन में थे और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 13, 2018 10:47 AM

लाहौर : भ्रष्टाचार के मामले में प्रधानमंत्री पद की कुर्सी से हटाये गये और सजा पाने वाले नवाज शरीफ शुक्रवार को पाकिस्तान लौट रहे हैं. खबरों के अनुसार, नवाज और उनकी बेटी मरियम को लाहौर एयरपोर्ट पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी की तीमारदारी के लिए लंदन में थे और वहां से निकलते हुए वो भावुक हो गये. लंदन से पाकिस्तान लौटते हुए नवाज ने विमान से ही पाकिस्तान की जनता के लिए एक पैगाम दिया है और लोगों से समर्थन मांगा है.

पाकिस्तान पहुंचते ही गिरफ्तार होंगे नवाज शरीफ आैर मरियम : कानून मंत्री

बेटी मरियम नवाज ने अपने पिता के संदेश वाला वीडियो अपने ट्विटर वॉल पर शेयर किया है जिसमें नवाज कह रहे हैं, ‘जो मेरे बस में है और जो मेरे बस में था, वह मैंने करने का काम किया है… मुझे पता है कि लाहौर पहुंचते ही मुझे जेलखाने भेज दिया जाएगा, लेकिन पाकिस्तान की कौम को मैं बताना चाहता हूं कि यह सब मैं आप के लिए कर रहा हूं… यह कुर्बानी मैं आपकी नस्ल के लिए दे रहा हूं.. लिहाजा मेरा भरपूर साथ दें…

यहां चर्चा कर दें कि पिछले सप्ताह शरीफ और मरियम को पाकिस्तान की एक अदालत ने ऐवनफील्ड अपार्टमेंट मामले में दोषी करार दिया था और क्रमश: 10 और 7 साल की सजा सुनायी थी. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के चेयरमैन जावेद इकबाल ने नवाज शरीफ और मरियम की हवाई अड्डे पर गिरफ्तारी के लिए हर संभव कदम उठाने के निर्देश जारी किये हैं. दोनों नेताओं की गिरफ्तारी के लिए एक 16 सदस्यीय कमिटी का भी गठन किया गया है.

पाकिस्तान आम चुनाव : प्रत्याशियों को भायी ‘जीप’, 65 ने मांगा यही चुनाव चिह्न

नवाज के पाक पहुंचने से पूर्व ही प्रशासन ने उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कारवाई शुरू कर दी है. अब तक 300 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके बावजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने एयरपोर्ट पर नवाज के स्वागत के लिए मौजूद होने का दावा किया है। आपको बता दें कि नवाज की गिरफ्तारी के लिए तीन हेलिकॉप्टर भी रखे गये हैं.

VIDEO

Next Article

Exit mobile version