रोहिंग्या शरणार्थियों को मिलेंगे नये पहचान पत्र

संयुक्त राष्ट्र : बांग्लादेश में रह रहे करीब नौ लाख रोहिंग्या शरणार्थियों को जल्द ही क्रेडिट कार्ड के आकार के प्लास्टिक के पहचान पत्र मिलेंगे. संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के मुताबिक इससे उन्हें एक और दर्जे की सुरक्षा मिलने के साथ ही म्यामां में माहौल अनुकूल होने पर वहां लौटने के उनके अधिकार का भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 7, 2018 3:25 PM

संयुक्त राष्ट्र : बांग्लादेश में रह रहे करीब नौ लाख रोहिंग्या शरणार्थियों को जल्द ही क्रेडिट कार्ड के आकार के प्लास्टिक के पहचान पत्र मिलेंगे. संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के मुताबिक इससे उन्हें एक और दर्जे की सुरक्षा मिलने के साथ ही म्यामां में माहौल अनुकूल होने पर वहां लौटने के उनके अधिकार का भी संरक्षण होगा .

संयुक्त राष्ट्र के अनुमान के मुताबिक पिछले साल 25 अगस्त से म्यामां के रखाइन प्रांत में सेना का अभियान शुरू होने के बाद करीब सात लाख अल्पसंख्यक रोहिंग्या मुसलमान भागकर बांग्लादेश आ गए थे. म्यामां रोहिंग्याओं को जातीय समूह के तौर पर मान्यता नहीं देता और उसका कहना है कि वे बांग्लादेशी प्रवासी हैं जो अवैध रूप से देश में रह रहे हैं. एजेंसी ने कहा कि जून के अंत में शुरू हुई इस कवायद को पूरा होने में छह महीने का समय लगने की उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version