बांग्लादेश : फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट की अफवाह से हिंसक हुई भीड़, हिंदुओं के तीस घरों में लगायी आग

ढाका : फेसबुक पर गलत पोस्ट डालने की अफवाह के बाद भीड़ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के 30 घरों को आग लगा दी. हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी. ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, यह घटना राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2017 8:36 AM

ढाका : फेसबुक पर गलत पोस्ट डालने की अफवाह के बाद भीड़ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के 30 घरों को आग लगा दी. हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, यह घटना राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव में शुक्रवार को हुई. रिपोर्ट के अनुसार, स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने रबड़ की गोलियां चलायी और आंसु गैस के गोले छोड़े, जिसमें पांच लोग घायल हो गये. प्रदर्शनकारियों का दावा है कि ठाकुरबाड़ी गांव के रहनेवाले एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट किया था.

इस पर भीड़ उग्र हो गयी और हिंदुओं के 30 घरों में आग लगा दी और लूटपाट की. घटनास्थल पर करीब 20 हजार लोग एकत्रित हो गये थे. पुलिस को प्रदर्शनकारियों से निबटने में दिक्कत हो गयी थी.

Next Article

Exit mobile version