1. home Hindi News
  2. video
  3. election results 2021 latest video update west bengal assam tamilnadu kerala puducherry assembly election results 2021 see video abk

असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी का रिजल्ट आज, BJP, AIADMK, DMK और LDF में विजेता कौन?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Election Results 2021: पश्चिम बंगाल के अलावा असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था और आज इनका रिजल्ट निकलने वाला है. पश्चिम बंगाल समेत असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी. आज का चुनावी नतीजा काफी मायनों में खास है. कोरोना संकट में बिहार के बाद पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव हुए हैं. इन पाचों राज्यों में किसकी सरकार बनने जा रही है, इसका एलान आज होने जा रहा है.

तमिलनाडु में तीन फेज में मतदान

पश्चिम बंगाल को छोड़कर बाकी चारों राज्यों की बात करें तो तमिलनाडु की 234, असम की 126, केरल की 140 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर वोटिंग हुई. असम में तीन चरणों में मतदान हुआ था. बाकी तीन राज्यों तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक फेज में वोटिंग संपन्न कराई गई है. अगर पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराए गए हैं.

किस राज्य में कितनी सीटों पर वोटिंग?

  • तमिलनाडु: 234

  • असम: 126

  • केरल: 140

  • पुडुचेरी: 30

जीते के दावों को कितनी मिलेगी सफलता?

असम में भाजपा दोबारा सरकार बनाने के दावे कर रही है तो पुडुचेरी में यूपीए और केरल में एलडीएफ की स्थिति मजबूत दिख रही है. तमिलनाडु में एआईएडीएमके और डीएमके के बीच सीधी टक्कर की बात कही जा रही है. सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और सुबह नौ बजे से शुरुआती रूझान आने लगेंगे. माना जा रहा है कि दोपहर बाद सभी राज्यों के चुनावी नतीजे सामने आ जाएंगे. देखना दिलचस्प होगा कि एग्जिट पोल के नतीजे कितने सही होते हैं?

हमारे साथ देखिए रिजल्ट की हर अपडेट

पश्चिम बंगाल के अलावा, केरल, पुडुचेरी, तमिलनाडु और असम के विधानसभा चुनाव के नतीजों की लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ. आप हमारी वेबसाइट प्रभात खबर डॉट कॉम पर भी चारों राज्यों के चुनावी नतीजों की लेटेस्ट अपडेट को देख सकते हैं. इसके अलावा हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, कू एप) पर भी चुनावी नतीजे दिखेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें