1. home Home
  2. video
  3. defence budget 2021 fm nirmala sitharaman allocated rs 4 78 lakh crore for defence check full detail news related to defence sector rjn

Budget 2021: तीनों सेना के आधुनिकीकरण के Nirmala Sitharaman ने कितने करोड़ दिए?

पिछले साल जून में गलवान घाटी में झड़प की घटना के बाद भारत और चीन के रिश्ते में तनातनी काफी बढ़ी हुई है. सरहदों पर भारतीय सेना तैनात है. लद्दाख, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश में चीन की चालबाजी का करारा जवाब दिया जा रहा है. दूसरी तरफ भारतीय सेना को अत्याधुनिक हथियार मुहैया कराने की कोशिशें भी जारी हैं. इसकी झलक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट में भी दिख चुकी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को 4.78लाख करोड़ के रक्षा बजट का ऐलान किया. यह पिछली बार की बजट से 1.4 फीसदी ज्यादा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Defence Budget 2021: पिछले साल जून में गलवान घाटी में झड़प की घटना के बाद भारत और चीन के रिश्ते में तनातनी काफी बढ़ी हुई है. सरहदों पर भारतीय सेना तैनात है. लद्दाख, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश में चीन की चालबाजी का करारा जवाब दिया जा रहा है. दूसरी तरफ भारतीय सेना को अत्याधुनिक हथियार मुहैया कराने की कोशिशें भी जारी हैं. इसकी झलक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट में भी दिख चुकी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को 4.78लाख करोड़ के रक्षा बजट का ऐलान किया. यह पिछली बार की बजट से 1.4 फीसदी ज्यादा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें