1. home Hindi News
  2. top stories
  3. us president elect joe biden appoints mala adiga as policy director with wife jill biden in his core team abk

जो बाइडेन को भारतीय अमेरिकी माला अडिगा पर भरोसा, अपनी टीम में बनाया नीति निदेशक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जो बाइडेन को भारतीय अमेरिकी माला अडिगा पर भरोसा, अपनी  टीम में बनाया नीति निदेशक
जो बाइडेन को भारतीय अमेरिकी माला अडिगा पर भरोसा, अपनी टीम में बनाया नीति निदेशक
प्रभात खबर

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय मूल की माला अडिगा को बड़ी जिम्मेदारी दी है. बाइडेन ने भारतीय अमेरिकी माला अडिगा को अपनी टीम में शामिल किया है. माला अडिगा के साथ जो बाइडेन ने अपनी पत्नी जिल बाइडन को पॉलिसी डायरेक्टर (नीति निदेशक) बनाया है. बड़ी बात यह है 2008 में माला तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भी अहम पद पर काम कर चुकी हैं.

बाइडेन से माला अडिगा का पुराना नाता

अगर माला अडिगा के करियर को देखें तो उन्होंने बाइडेन के अलावा बिडेन-कमला हैरिस अभियान की नीति सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दी. माला अडिगा बाइडन फाउंडेशन के लिए भी काम कर चुकी हैं. यह फाउंडेशन हायर एजुकेशन और सैन्य परिवारों के लिए काम करता है. ओबामा प्रशासन में माला अडिगा एजुकेशन एंड कल्चरल एक्टिविटीज के ब्यूरो में सेक्रेटरी के रूप में भी काम कर चुकी हैं.

भारत को जो बाइडेन का साफ संदेश

माला अडिगा लॉ की पढ़ाई करने के बाद वकील के रूप में काम किया था. उनकी नियुक्ति करके जो बाइडेन ने कहीं ना कहीं भारत के साथ अपने रिश्तों को लेकर स्थिति साफ करने की कोशिश की है. दावा किया जाता था कि भारत की तुलना में जो बाइडेन का पाकिस्तान की तरफ झुकाव ज्यादा है. हालांकि, जो बाइडेन ने सारे दावों को झुठलाते हुए भारतीय अमेरिकी माला अडिगा को एक बड़ी जिम्मेदारी दी है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें