1. home Hindi News
  2. top stories
  3. delhi terrorist arrest mumbai like terror attack in delhi jaish e mohammad terror module azmal kasab pakistan terror outfit abk

मुंबई जैसे दिल्ली दहलाने की साजिश, आतंकियों का खुलासा- कसाब की तरह थी हमले की योजना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई जैसे दिल्ली को दहलाने की साजिश, गिरफ्त में आतंकियों का खुलासा- कसाब की तरह थी हमले योजना
मुंबई जैसे दिल्ली को दहलाने की साजिश, गिरफ्त में आतंकियों का खुलासा- कसाब की तरह थी हमले योजना
पीटीआई

दिल्ली की स्पेशल सेल की सोमवार को गिरफ्त में आए जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों ने बड़ा खुलासा किया है. गिरफ्तार आतंकियों का मकसद दिल्ली में मुंबई जैसे हमले को अंजाम देना था. दोनों आतंकी अजमल कसाब की तरह सड़कों पर लोगों को निशाना बनाने की प्लानिंग में थे. इसी बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इनपुट पर दोनों आतंकियों को गिरफ्तार करके देश की राजधानी में बड़ी घटना टाल दी.

सोशल मीडिया से हैंडलर से संपर्क

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों आतंकियों का कश्मीर कनेक्शन सामने आया है. दोनों को दिल्ली के सरायकाले खां से गिरफ्तार किया गया था. अब्दुल लतीफ मीर (22) और अशरफ खातना (20) ने मदरसा से पढ़ाई की है. सोशल मीडिया के जरिए दोनों आतंकी वारदात अंजाम देने की तरफ बढ़े थे. पाकिस्तानी हैंडलर्स से दोनों के कनेक्शन पता चले हैं. कुछ दिनों पहले लाहौर के जैश-ए-मोहम्मद के रिक्रूटर आफताब मलिक ने दोनों से मैसेंजर के जरिए बातचीत की थी. सोशल मीडिया एप से भी बात हुई.

पाकिस्तान से दोनों का कनेक्शन...

बड़ा खुलासा यह है कि दोनों पाकिस्तान में सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग लेने जाने वाले थे. लेकिन, दोनों सीमा पार करने में सफल नहीं हुए. इसके बाद दोनों को पाकिस्तान से दिल्ली में सड़कों पर भीड़ को निशाना बनाने का निर्देश दिया गया था. हमले में छोटे हथियारों के इस्तेमाल की खास हिदायत दी गई थी. दोनों के पास से आतंकी हमले से जुड़े ऑडियो और जिहादी साहित्य मिले हैं. दोनों आर्टिकल 370 बहाल कराना चाहते थे. इसी बीच स्पेशल सेल ने दोनों को सरायकाले खां से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें