1. home Hindi News
  2. technology
  3. indian users are leading the way for alexa to say i love you proposes marriage

अलेक्सा को 'आई लव यू' बोलने के मामले में भारतीय यूजर सबसे आगे, देते है शादी का प्रस्ताव

By Mohan Singh
Updated Date
आप इन AI-बेस्ड असिस्टेंट के जरिए कई काम कर सकते हैं
आप इन AI-बेस्ड असिस्टेंट के जरिए कई काम कर सकते हैं

गूगल असिस्टेंट(Google Assistant) और अमेजन अलेक्सा(Amazon Alexa) लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. आप इन AI-बेस्ड असिस्टेंट के जरिए कई काम कर सकते हैं. वैसे तो अलेक्सा को लेटेस्ट न्यूज देखने, मनपसंद गाने सुनने और फूड ऑडर करने के लिए प्रयोग किया जाता है. लेकिन भारत में लोग अलेक्सा को ' आई लव यू' , मुझ से शादी करोगी, मेरे साथ डेट पर चलोगी, कुछ इस तरह के प्रस्ताव दे रहे है.

अलेक्सा ने खुलासा किया है कि भारतीय यूजर अलेक्सा को क्या-क्या कमांड करते है. इनमे से कुछ बडे ही मजेदार है.

प्रेम का इजहार करने के मामले में सबसे आगे

अमेजन ने बताया भारत में अलेक्सा को सबसे ज्यादा बार 'आई लव यू' और अलेक्सा को 'विल यू मैरी मी' बोला गया है. इसके साथ ही खुलासा किया है यूजर्स ने हर एक मिनट बाद अलेक्सा से 'प्रेम का इजहार' किया है. इसको देखकर लग रहा है कि हम भारतीय यूजर अलेक्सा को रोवोट कम जीवनसाथी ज्यादा समझ रहे हैं.

अलेक्सा का हालचाल जानना

हम भारतीय यूजर जब भी किसी से मिलते है तो सबसे पहले उसका हालचाल पूछते है. ऐसा ही कुछ अलेक्सा के साथ हुआ है. भारतीय यूजर्स ने हर एक मिनट में अलेक्सा से आठ बार उसका हालचाल पूछा हैं.

हनुमान चालीसा हर एक मिनट में चार बार

बात करें म्यूजिक रिक्वेस्ट की तो भारतीय यूजर ने हर एक मिनट में चार बार हनुमान चालीसा चलाने की रिक्वेस्ट की हैं. वहीं दूसरे नबंर पर बेबी शार्क और तीसरे नबंर पर लैबोर्गिनी गाना रहा है.

बुकिंग कैब और फूड ऑर्डर

इसके साथ ही आप अलेक्सा से कैब भी बुक कर सकते है. इसके लिए बस आपको बोलना होगा. ये सिगंल कमांड में ओला, ऊबर, बुक कर सकता हैं, वहीं आप अलेक्सा से फूड ऑर्डर भी कर सकते हैं. बस आपको बोलना होगा अलेक्सा ओपन फॉसस, फिर आप चाहे जो भी खाना ऑर्डर कर सकते हैं.

लेटेस्ट न्यूज़

अलेक्सा का सबसे मुख्य काम यही है. अगर आप कोई भी लेटेस्ट न्यूज़ पाने चाहते है, तो आपको बोलना होगा ' What is the latest News' और ये उस घंटे का टॉप न्यूज सुनाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें