फेसबुक का मुनाफा बढ़ा, उपयोक्ताओं की संख्या बढ़ी

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक के मुनाफे में उपयोक्ताओं की संख्या बढने के बीच भारी बढोतरी हुई. सोशल नेटवर्किंग साइट का मुनाफा जनवरी-मार्च की पहली तिमाही में तिगुना बढकर 1.5 अरब डॉलर हो गया.इस अवधि में कंपनी की आय बढ़कर 5.4 अरब डालर हो गयी जो पिछले साल की इसी अवधि में 3.5 अरब डालर थी. फेसबुक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2016 6:47 PM

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक के मुनाफे में उपयोक्ताओं की संख्या बढने के बीच भारी बढोतरी हुई. सोशल नेटवर्किंग साइट का मुनाफा जनवरी-मार्च की पहली तिमाही में तिगुना बढकर 1.5 अरब डॉलर हो गया.इस अवधि में कंपनी की आय बढ़कर 5.4 अरब डालर हो गयी जो पिछले साल की इसी अवधि में 3.5 अरब डालर थी. फेसबुक के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी जुकरबर्ग ने कल कहा, ‘‘हमारे लिए इस साल की शुरूआत जोरदार रही.”

फेसबुक का मासिक स्तर पर सक्रिय उपयोक्ताओं की संख्या पिछले साल के मुकाबले 15 प्रतिशत बढकर 1.65 अरब हो गयी. साथ ही मोबाइल का उपयोग करने वालों की तादाद बढने से रोजाना फेसबुक का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 16 प्रतिशत बढकर 1.09 अरब डॉलर हो गयी.
रपट से स्पष्ट है कि फेसबुक विज्ञापन से आय बढाने के लिए सोशल मीडिया में अपनी प्रभावशाली स्थिति का उपयोग कर रहा है क्योंकि कंपनी लाइव वीडियो जैसी सेवाओं के जरिए ज्यादा लोगों को जोड़ रही है.

Next Article

Exit mobile version