29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

TikTok Transparency Report: यूजर्स की निजी जानकारी मांगने के मामले में भारत शीर्ष पर

नयी दिल्ली : भारत ने 2019 के पहले छह महीने के दौरान टिकटॉक पर उपयोक्ताओं की सूचनाएं मंगाने तथा सामग्रियां हटाने का सबसे अधिक अनुरोध किया. भारत के बाद अमेरिका और जापान जैसे देशों का स्थान रहा. छोटे वीडियो अपलोड करने की सुविधा देने वाली कंपनी टिकटॉक ने अपनी पहली पारदर्शिता रिपोर्ट में इसकी जानकारी […]

नयी दिल्ली : भारत ने 2019 के पहले छह महीने के दौरान टिकटॉक पर उपयोक्ताओं की सूचनाएं मंगाने तथा सामग्रियां हटाने का सबसे अधिक अनुरोध किया. भारत के बाद अमेरिका और जापान जैसे देशों का स्थान रहा.

छोटे वीडियो अपलोड करने की सुविधा देने वाली कंपनी टिकटॉक ने अपनी पहली पारदर्शिता रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है. उसने कहा कि आलोच्य अवधि के दौरान भारत ने 143 उपयोक्ताओं के खातों की सूचनाएं मंगाने के लिए 107 अनुरोध किये. इसके अलावा भारत ने नौ खाते हटाने के लिए 11 अनुरोध किये.

इसके आधार पर आठ खातों तथा चार सामग्रियों को हटाया गया. इस दौरान उपयोक्ताओं की सूचनाएं मंगाने के मामले में भारत के बाद अमेरिका ने 79 अनुरोध किये.

अमेरिका ने सात खाते हटाने के लिए. कुल छह अनुरोध किये. उल्लेखनीय है कि फेसबुक, ट्विटर, गूगल आदि जैसी वैश्विक कंपनियों ने पिछले कुछ साल से पारदर्शित रिपोर्ट लाने की शुरुआत की हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें