अब जान सकते हैं व्हॉट्सएप मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड हुआ

मैसेजिंग प्लेटफॉर्मों में व्हॉट्सएप सर्वाधिक लोकप्रिय है. दुनियाभर में डेढ़ अरब से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. भ्रामक सूचनाओं, झूठी खबरों तथा खतरनाक अफवाहों को फैलाने के लिए इस प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल को लेकर अक्सर चिंता भी जतायी जाती है. भारत समेत अनेक देशों की सरकारों और नागरिक समाजों के दबाव में व्हॉट्सएप ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 10, 2019 6:23 AM
मैसेजिंग प्लेटफॉर्मों में व्हॉट्सएप सर्वाधिक लोकप्रिय है. दुनियाभर में डेढ़ अरब से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. भ्रामक सूचनाओं, झूठी खबरों तथा खतरनाक अफवाहों को फैलाने के लिए इस प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल को लेकर अक्सर चिंता भी जतायी जाती है. भारत समेत अनेक देशों की सरकारों और नागरिक समाजों के दबाव में व्हॉट्सएप ने कुछ असरदार कदम उठाया है. इस कड़ी में अब वह एक नया फीचर लाने जा रहा है.
इस फीचर से यह जाना जा सकेगा कि कोई मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. अब यूजर इस जानकारी से यह अंदाजा लगा सकेगा कि कोई मैसेज गलत सूचना या अफवाह तो नहीं है. अभी यह फीचर प्ले स्टोर पर उपलब्ध व्हॉट्सएप के सार्वजनिक एप पर नहीं दिया गया है. माना जा रहा है कि बीटा वर्जन में इसे जोड़ कर यह प्लेटफॉर्म अभी एक्सपेरिमेंट कर रहा है और यह जल्दी ही सभी यूजर को उपलब्ध करा दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version