38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Alert: फरवरी 2020 से इन Android और iOS हैंडसेट्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

WhatsApp काे लेकर एक जरूरी खबर आयी है. खबर है कि इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का सपोर्ट कुछ पुराने स्मार्टफोन्स से खत्म होने वाला है. इसके लिए कंपनी ने फरवरी 2020 तक की डेडलाइन तय की है. गौरतलब है कि विंडोज मोबाइल फोन से व्हाट्सएेप ने पहले ही अपना सपोर्ट बंद करने का ऐलान किया […]

WhatsApp काे लेकर एक जरूरी खबर आयी है. खबर है कि इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का सपोर्ट कुछ पुराने स्मार्टफोन्स से खत्म होने वाला है. इसके लिए कंपनी ने फरवरी 2020 तक की डेडलाइन तय की है.

गौरतलब है कि विंडोज मोबाइल फोन से व्हाट्सएेप ने पहले ही अपना सपोर्ट बंद करने का ऐलान किया है. इस साल केअंत तक विंडोज फोन में व्हाट्सएेप काम करना बंद कर देगा.

इसके अलावा, एंड्रॉयड और आईओएस स्मार्टफोन पर व्हाट्सएेप चलानेवालों के लिए भी व्हाट्सएेप बुरी खबर लेकर आया है. व्हाट्सएेप के मुताबिक 2.3.7 वर्जन के एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईओएस 7 पर चलनेवाले आईफोन में 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएेप का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा.

व्हाट्सएेप ने यह बताया है कि कंपनी के इस फैसले से ज्यादा यूजर्स पर असर नहीं पड़ेगा. वहीं, जो लोग काफी पुराने एंड्रॉयड फोन्स और आईफोन्स यूज कर रहे हैं, सिर्फ वो ही इस फैसले से प्रभावित होंगे क्योंकि अब ज्यादातर लोग नये स्मार्टफोन्स यूज कर रहे हैं और इनमें समय-समय पर नये सॉफ्टवेयर अपडेट्स भी दिये जाते हैं.

व्हाट्सएेप ने यूजर्स से अपील की है कि वो एंड्रॉयड 4.0.3 या इससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन यूज करें ताकि वे निर्बाध रूप से व्हाट्सएेप की सर्विस आ आनंद लेते रहें. वहीं,आईओएस 8 या इससे ऊपर का वर्जन यूज करनेवाले आईफोन यूजर्स को भी आपको व्हाट्सऐप चलाने में कोई परेशानी नहीं होगी.

बताते चलें कि इससे पहले भी व्हाट्सएेप पुराने स्मार्टफोन्स के लिए सपोर्ट बंद करचुका है. इनमें ब्लैकबेरी और विंडोज के पुराने वर्जन के स्मार्टफोन्स थे. इसके अलावा सिंबियन पर चलने वाले स्मार्टफोन्स के लिए भी कंपनी ने सपोर्ट बंद कर दिया है.

फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफाॅर्म ने यह भी बताया है कि यह ध्यान में रखते हुए कि अधिकतर यूजर्स साल-दो साल में अपना हैंडसेट बदल लेते हैं, इस निर्णय से ज्यादा यूजर्स प्रभावित नहीं होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें