Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, मोबाइल बाजार में सबको छोड़ा पीछे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियो फोन शीर्ष पर है. इस बात की जानकारी शुक्रवार को काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने दी है.

काउंटरप्वाइंट रिसर्च की 'भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019 की पहली तिमाही' रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार जहां बड़े अवसर की पेशकश करता है, वहीं भारतीय बाजार के 40 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की कोई अनदेखी नहीं कर सकता, जो अगले पांच सालों तक बना रहेगा.

सैमसंग 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ फीचर फोन श्रेणी में दूसरे नंबर पर है, जबकि लावा ने 13 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है.

रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार में जहां साल 2018 में पहली बार सिकुड़न दर्ज की गई थी, वहीं फीचर फोन का बाजार पिछले तीन सालों से लगातार विस्तार पर है.

मार्च के शुरुआत में काउंटरप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट में कहा गया था कि 2019 में ग्लोबली 400 मिलियन स्मार्टफोन्स बेचे जाएंगे. वहीं 2021 तक यह आंकड़ा एक बिलियन तक पहुंच जाएगा.

ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए के फरवरी 2019 के लिए टेलिकॉम सेक्टर के आउटलुक में कहा गया है कि इस साल बाजार हिस्सेदारी में जियो शीर्ष पर बनी रहेगी.

अपनी भारतीय दूरसंचार रिपोर्ट में सीएलएसए ने कहां कि फरवरी में मोबाइल ग्राहकों की संख्या में 20 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल संख्या 118.4 करोड़ है, जबकि रिलायंस जियो ने 80 लाख नए ग्राहक जोड़े. जियो का अब देश भर में ग्राहक आधार 30.6 करोड़ हो गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें