Ramzan मोबाइल ऐप बताएगा सहरी, इफ्तार और तरावीह का समय

लखनऊ : रमजान के मुकद्दस महीने के दौरान रोजेदारों को सहरी, इफ्तार और तरावीह का वक्त जानने में सहूलियत के लिए एक विशेष मोबाइल ऐप्लीकेशन की शुरुआत की गयी. इस्लामिक सेंटर ऑफ इण्डिया द्वारा तैयार कराये गये ‘आईसीआई रमजान हेल्पलाइन ऐप’ का दारुल उलूम फरंग महल मेंमंगलवारको लोकार्पण किया गया. सेंटर के चेयरमैन और फरंग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 15, 2018 7:44 PM

लखनऊ : रमजान के मुकद्दस महीने के दौरान रोजेदारों को सहरी, इफ्तार और तरावीह का वक्त जानने में सहूलियत के लिए एक विशेष मोबाइल ऐप्लीकेशन की शुरुआत की गयी.

इस्लामिक सेंटर ऑफ इण्डिया द्वारा तैयार कराये गये ‘आईसीआई रमजान हेल्पलाइन ऐप’ का दारुल उलूम फरंग महल मेंमंगलवारको लोकार्पण किया गया.

सेंटर के चेयरमैन और फरंग महल के नाजिम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने बताया कि इस ऐप में रमजान की अहमियत के साथ साथ इफ्तार और सहरी का समय, शहर की विशेष मस्जिदों में तरावीह की नमाज का वक्त, इफ्तार, सहरी, तरावीह और शबे कद्र से संबंधित दुआयें शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि इसके अलावा रोजा, जकात, तरावीह, इफ्तार, सहरी, नमाज तथा अन्य मामलों से संबंधित सवालों के जवाब के लिए ऐप में अलग सेक्शन बनाया गया है. उम्मीद है कि इससे बड़े पैमाने पर लोगों को फायदा पहुंचेगा.

Next Article

Exit mobile version