1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. youtube partner program earn upto rs 2 lakh monthly know full detail sbh

YouTube पर अब आप Video अपलोड करके कमा सकते हैं 2 लाख रुपये महीना, बस ध्यान में रखें कुछ जरुरी बातें

YouTube प्लेटफार्म पर कंपनी ने Youtube Partner Program नाम की पॉलिसी दे रखी है. इसपर खरा उतरने वाले यूजर्स को कंपनी वीडियो के बदले ढेर सारे पैसे भी देती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Youtube Partner Program
Youtube Partner Program
Social Media

Youtube Partner Program: YouTube के बारे में हम सभी जानते हैं और इसका इस्तेमाल भी रोजाना करते हैं. YouTube पर हम वीडियो और शॉर्ट्स का आनंद उठाते हैं. कई बार ऐसा भी होता है कि हम अपना खुद का YouTube चैनल भी शुरू करने की सोचते हैं ताकि, उससे कुछ पैसे भी कमा सके. YouTube अपने यूजर्स को पैसे कमाने की भी आजादी देता है. इसपर आप अपना वीडियो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं. आपको बता दें YouTube से पैसे कमाना इतना भी आसान नहीं है और हर कोई इसका फायदा भी नहीं उठा सकता. YouTube ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक पॉलिसी बना रखी है जिसे हम Youtube Partner Program के नाम से जानते हैं. अगर आप केवल वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं तो आपके लिए पैसे कमाना इतना आसान नहीं होगा लेकिन, अगर आप खुद को Youtube Partner Program से जोड़ लेते हैं तो आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं.

Youtube Partner Program पॉलिसी

Youtube Partner Program पॉलिसी के तहत इस प्रोग्राम से यूजर को वीडियो अपलोड करने पर पैसे मिलते हैं. इसके लिए YouTube पर कम से कम 1000 सब्सक्राइबर्स होने चाहिए. तभी आप इस प्रोग्राम से जुड़ सकेंगे. आप अगर इस प्रोग्रम से जुड़ना चाहते हैं तो YouTube द्वारा बनायीं गयी पॉलिसी पर पहले खरा उतरना होगा. इस प्रोग्राम के बारे में आप YouTube Studio पर जाकर सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

इन गलतियों पर हो सकती है कार्यवाही

इस प्रोग्राम के तहत Youtube Partner Program से जुड़ा यूजर एक ही वीडियो को बार- बार अपलोड नहीं कर सकता है. अगर आप ऐसा करते हैं तो YouTube आपको अपने प्रोग्राम से बाहर भी निकाल सकता है. आपको इस प्रोग्राम से जोड़ा जाएगा या नहीं इसका भी पूरा अधिकार कंपनी के पास होगा. इस प्रोग्रम से जुड़ जाने के बाद आपको YouTube द्वारा बनायीं गयी पॉलिसी को मानना पड़ता है और अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आप पर कंपनी द्वारा कार्यवाही भी की जा सकती है. YouTube के पास आपके अकाउंट को ससपेंड करने का भी अधिकार होता है.

इस तरह के वीडियो भूल कर भी न करें अपलोड

आपको पता होना चाहिए की YouTube पर आप कैसे वीडियो अपलोड कर सकते हैं और कैसे वीडियो अपलोड करने से आप पर कार्यवाही की जा सकती है. आप ऐसे वीडियो अपलोड नहीं कर सकते हैं जो समाज में अशांति फैलाता है या सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ सकता है. अगर आप इस तरह के वीडियो अपलोड करते हैं तो YouTube आप पर कार्यवाही भी कर सकती है. अगर आप YouTube द्वारा बनाये गए पॉलिसी पर खरा उतरने में सफल हो जाते हैं तो इस प्लेटफॉर्म का फायदा उठाकर आसानी से 2 लाख रुपये प्रति महीना कमा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें