1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. xiaomi launch 30000mah mi power bank boost pro in india learn price specification safety features detail rjv

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया 30,000mAh का पावर बैंक, इसकी खूबियां आपको खुश कर देंगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
xiaomi launch 30000mAh mi power bank boost pro in India
xiaomi launch 30000mAh mi power bank boost pro in India
mi

Xiaomi ने भारत में अपना नया पावर बैंक Mi Power Bank Boost Pro को लॉन्च कर दिया है. Mi Power Bank Boost Pro में 30,000mAh की Lithium Polymer बैटरी दी गई है. इस पावर बैंक में Power Deliver 3.0 और फास्ट चार्जिंग दिया गया है. इस पावर बैंक में एडवांस 16-लेयर सर्किट प्रोटेक्शन, स्मार्ट पावर मैनेजमेंट जैसे फीचर्स दिये गए हैं.

कीमत और उपलब्धता

Mi Boost Pro Power Bank को फिलहाल क्राउडफंडिंग के जरिये बेचा जा रहा है. इसे 1,999 रुपये में बेचा जा रहा है. हालांकि, क्राउडफंडिंग के बाद इसकी कीमत 3,499 रुपये हो जाएगी.

Mi Boost Pro Power Bank features

Mi Boost Pro Power Bank में चार पोर्ट्स दिये गए हैं. इसमें तीन पोर्ट पावर आउटपुट के लिए मिलते हैं, जिसमें दो यूएसबी टाइप-ए और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता है. टाईप-सी पोर्ट का इस्तेमाल पावरबैंक को चार्ज करने के आलावा अन्य डिवाइस को चार्ज करने के लिए भी किया जा सकता है. टाईप-सी के अलावा, पावरबैंक को माइक्रो यूएसबी के जरिये भी चार्ज किया जा सकता है. शाओमी के इस पावर बैंक का वजन 640 ग्राम है और यह केवल ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

30000mAh की बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी

Mi Power Bank Boost Pro में 30,000mAh की लिथियम पॉलिमर की बड़ी बैटरी मिलती है. कंपनी के अनुसार, यह पावर बैंक Power Deliver 3.0 टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो 24W की इनपुट पावर सपोर्ट करता है, जिसकी मदद से इस पावर बैंक को 7.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. यह पॉवर बैंक 18W की आउटपुट पावर सपोर्ट करता है, जिसकी मदद से 3 डिवाइसेज को एक साथ चार्ज किया जा सकता है.

मिलते हैं कई सेफ्टी फीचर्स

शाओमी का यह पावर बैंक 16-लेयर एडवांस चिप प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो डिवाइस को ओवरहीटिंग, करंट और शॉर्ट सर्किट से बचाता है. साथ ही, इसमें एडवांस रसिस्टेंस-कपैसिटन्स सेंसर लगे हैं, जो डिवाइस को ज्यादा सुरक्षित बनाते हैं. यह चार्जिंग कनवर्जन रेट्स में सुधार करता हैं और डिस्चार्जिंग वोल्टेज को स्थिर करता है.

स्मार्ट पावर मैनेजमेंट फीचर है खास

इस पावर बैंक में छोटे गैजेट्स को चार्ज करने के लिए स्मार्ट पावर मैनेजमेंट (2-hour low charging mode) फीचर दिया गया है. इस मोड को इनेबल करने के लिए पावर बटन को दो बार दबाना पड़ता है. इसके बाद पावर बैंक 2 घंटे के लिए low charging mode में आ जाता है, जिससे आप ब्लूटूथ इयरफोन और स्मार्टवॉच जैसे छोटे डिवाइसेस को चार्ज कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें